वॉर्नर से बदलसलूकी पर भड़की ऑस्ट्रेलिया, कोच बोले- घरवालों को भी दी जा रहीं गालियां, पूरी दुनिया में कहीं नहीं होता

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी क्विंटन डिकॉक से बहस के बाद अब एक बार फिर से वॉर्नर एक विवाद के केन्द्र में आ गए हैं। दरअसल केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में डेविड वॉर्नर जब आउट होकर पेवेलियन लौट रहे थे, तभी एक दर्शक उन्हें गालियां देते दिखाई दिया। इस दौरान वॉर्नर भी उससे कुछ कहते दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद वॉर्नर ड्रेसिंग रुम में चले गए। लेकिन इस घटना पर ऑस्ट्रेलिया टीम ने कड़ी नाराजगी जतायी है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी इस घटना की शिकायत की है। मीडिया से बात करते हुए ऑस्ट्रेलियन कोच डेरन लेहमन ने कहा कि मुझे लगता है कि यह शर्मनाक बात है। यहां विभिन्न खिलाड़ियों को और उनके परिवार वालों को गालियां, निजी बातें कही जा रही हैं। ऐसा दुनिया के किसी भी क्रिकेट मैदान पर नहीं होता। ऐसा नहीं होना चाहिए। लेहमन ने कहा कि दर्शकों द्वारा मजाक चलता है, लेकिन यहां दर्शक सीमा से बाहर जा रहे हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को इस घटना की शिकायत की है, देखते हैं कि क्या होता है, लेकिन यह गलत है।

बता दें कि वॉर्नर ने कगिसो रबादा के खिलाफ लगातार 4 चौके और एक छक्का जड़ा, लेकिन आखिरकार अगली गेंद पर रबाडा ने वॉर्नर को बोल्ड कर हिसाब चुकता कर लिया। 14 गेंदों में 30 रनों की पारी खेलकर वॉर्नर जब पेवेलियन लौट रहे थे, तभी यह घटना हुई। उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही मौजूदा सीरीज काफी विवादों में रही है। पहले मैच में वॉर्नर और डिकॉक के झगड़े के बाद दोनों खिलाड़ियों पर जुर्माना भी लगाया गया था। खबर आयी थी कि डिकॉक ने वॉर्नर की पत्नी के बारे में कुछ कहा था, जिस पर वॉर्नर भड़क गए थे। जिस पर वॉर्नर पर मैच फीस के 75 प्रतिशत जुर्माने के साथ ही उनके खाते में 3 डिमेरिट अंक भी जोड़ दिए गए थे। दूसरे टेस्ट मैच में कगिसो रबाडा और स्टीव स्मिथ में हुए विवाद के बाद रबाडा पर भी बैन की तलवार लटक गई थी, लेकिन अपील के बाद उन्हें मैच फीस पर जुर्माना लगाकर छोड़ दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *