वोडाफोन और आइडिया के ग्राहकों को मिलेगा कैशबैक, पेटीएम से हुआ करार

नई दिल्ली : दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने उपभोक्ताओं को कैशबैक तथा वाउचर्स की सुविधा देने के लिए डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम के साथ साझेदारी की है. वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने जारी बयान में बताया कि वोडाफोन एवं आइडिया ब्रांड की प्रीपेड सेवाएं इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ता पेटीएम से रीचार्ज करने पर कैशबैक एवं आकर्षक वाउचर्स का लाभ उठा सकते हैं.

उसने कहा कि पहली बार पेटीएम से 149 रुपये के रिचार्ज पर 25 रुपये का कैशबैक मिलेगा. पुराने उपभोक्ताओं को इस रिचार्ज पर 20 रुपये का कैशबैक मिलेगा. इसके अलावा उपभोक्ताओं को पेटीएम से 375 रुपये तक के वाउचर्स भी मिलेंगे, जिनका इस्तेमाल सिनेमा टिकट खरीदने या पेटीएम मॉल पर खरीदारी में किया जा सकता है.

हाल ही में वोडाफोन और आइडिया का विलय पूरा हुआ है. आइडिया आदित्य बिड़ला ग्रुप की कंपनी है. इन दोनों कंपनियों के कुल 40.8 करोड़ ग्राहक हैं. इनका भारत के टेलीकाम सेक्टर की आय में 32.2 फीसदी हिस्सा है. इन दोनों कंपनियों ने मिलाकर देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बनाई है. रिलायंस जियो भारत के टेलीकॉम मार्केट में सभी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है. इस कारण बाजार में डेटा और कॉल टैरिफ में भारी गिरावट आई है. इसके लिए कंपनियां अब नए तरीकों से ग्राहकों को अपनी तरफ खींचने की योजना बना रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *