व्यापम घोटाला: सीबीआई ने भागलपुर जेएनएल मेडिकल कालेज से डॉक्टर को गिरफ्तार किया

मधयप्रदेश में हुए व्यापम घोटाले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने आज शनिवार को जवाहरलाल नेहरू भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में छापेमारी कर इंटर्नशीप कर रहे चिकित्सक विधानचंद्र दिवाकर को गिरफ्तार किया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भोपाल से आई सीबीआई की टीम गुप्त सूचना पर अस्पताल आई और डा. दिवाकर को गिरफ्तार कर लिया और मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में पेश कर साथ भोपाल ले जाने की इजाजत मांगी।

सीजेएम ने सीबीआई की अर्जी मंजूर करते हुए पूछताछ के लिए ट्रांजिट रिमांड दे दी। सीबीआई की टीम गिरफ्तार डाक्टर दिवाकर को अपने साथ भोपाल ले गई। सूत्रों के मुताबिक दिवाकर किशनगंज जिले के रहनेवाले हैं और उसके ऊपर इस घोटाले में किसी दूसरे स्टूडेंट के बदले मेडिकल की प्रतियोगिता परीक्षा देने का आरोप है।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के मेडिकल दाखिले में व्यापम घोटाले हुआ था। इसके उजागर होने के बाद राज्य सरकार की सिफारिश पर इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। इस सिलसिले में देश के विभिन्न हिस्सों के अलावे बिहार में भी आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है। इस कड़ी में आज सीबीआई ने भागलपुर में यह कार्रवाई की है। ध्यान रहे कि बीते साल पटना मेडिकल कालेज से भी दो मेडिकल स्टूडेंट्स को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *