शहीद पर मंत्री के दिए बयान से बिफरा विपक्ष, की हटाने की मांग

बिहार के मंत्री और भाजपा नेता विनोद सिंह ने जम्मू कश्मीर में इस हफ्ते शहीद होने वाले सीआरपीएफ के एक जवान के बारे में असंवेदनशील बयान देकर विवाद पैदा कर दिया है। विपक्षी राजद और कांग्रेस ने मंत्री को हटाने की मांग की है। खान और भूगर्भ विज्ञान मंत्री विनोद सिंह से जब शहीद जवान के परिवार के पास देर से जाने के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘मेरे पीरो (भोजपुर का वह स्थान जहां शहीद का परिवार रहता है) जल्दी जाने से क्या हो जाता। क्या इससे शहीद जवान फिर से जिंदा हो जाता।’ सिंह, जो भोजपुर के प्रभारी मंत्री हैं, के इस बयान को शुक्रवार को क्षेत्रीय टीवी चैनलों ने बहुत प्रमुखता से प्रसारित किया।

सिंह गुरुवार को जब शहीद जवान के पैतृक गांव पहुंचे तो पत्रकारों ने उनसे देर से आने की वजह पूछी। इसपर उन्होंने कहा, ‘मैं अपने विधानसभा क्षेत्र कटिहार में था, जब जवान का शव भोजपुर लाया गया, जो 600 किलोमीटर दूर है। इसलिए कुछ देर होना लाजिमी था।’ इस बारे में ज्यादा सवाल-जवाब होने पर उन्होंने खीझकर कहा, ‘मेरे पीरो पहले जाने से क्या हो जाता, क्या मृत सीआरपीएफ जवान फिर से जिंदा हो जाता।’

विपक्षी राजद और कांग्रेस ने इस बयान को लेकर नीतीश कुमार सरकार को घेर लिया। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर मंत्री शहीद जवान के प्रति सम्मान नहीं दिखा सकते तो उन्हें कम से कम उसका अपमान तो नहीं करना चाहिए था। वहीं कांग्रेस के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि इस बयान से मंत्री की जहनियत पता चलती है, जो यह साबित करती है कि वह मंत्री पद पर बने रहने लायक नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *