शिवराज के गांव पहुंचे दिग्विजय सिंह, सीएम के भाई ने किया कांग्रेस नेता का स्वागत

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्विजय सिंह इन दिनों नर्मदा परिक्रमा यात्रा पर हैं। उनका दल राज्‍य के मौजूदा मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चुनाव क्षेत्र बुधनी पहुंचा। वहां उनका भव्‍य तरीके से स्‍वागत किया गया था। शिवराज के छोटे भाई नरेंद्र ने उनका स्‍वागत किया। उन्‍होंने दिग्विजय सिंह को चाय पर भी आमंत्रित किया था। कांग्रेस नेता हमेशा से शिवराज सिंह चौहान पर हमलावर रहे हैं, ऐसे में सीएम के भाई द्वारा उनका स्‍वागत करने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। बता दें कि मध्‍य प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है। कांग्रेस वर्षों के बाद एक बार फिर से राज्‍य की सत्‍ता में आने की जुगत में है, जबकि शिवराज के नेतृत्‍व में भाजपा मध्‍य प्रदेश के गढ़ को बरकरार रखना चाहेगी।

दिग्‍विजय सिंह का जत्‍था रविवार (21 जनवरी) को बुधनी पहुंचा था। उसके अगले दिन यानी 22 जनवरी को उनका दल शिवराज के गांव जैत पहुंचा था। क्षेत्र के लोगों ने उनके स्‍वागत में सड़क पर फूल तक बिछा दिए थे। दिग्विजय सिंह पिछले कई दिनों से शिवराज के क्षेत्र बुधनी में हैं। उनके स्‍वागत का इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि दल के क्षेत्र में आने के उपलक्ष्‍य में कई जगहों पर भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। वह जैत के मालवीय धर्मशाला में विश्राम के लिए रुके थे। शिवराज के भाई नरेंद्र सिंह चौहान यहीं उनसे मिलने पहुंचे थे। बाद में दिग्विजय नरेंद्र के घर गए थे।

बता दें कि दिग्विजय सिंह ने साढ़े तीन महीने पहले नर्मदा परिक्रमा यात्रा की शुरुआत की थी। वह गुजरात होते हुए मध्‍य प्रदेश पहुंचे हैं। कांग्रेस नेता अगले चार दिनों तक मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह के क्षेत्र में रहेंगे। जैत में शिवराज के छोटे भाई समेत अनेक लोगों ने उनका भव्‍य स्‍वागत किया। इस दौरान उनकी यात्रा में कांग्रेस महासचिव और मध्‍य प्रदेश के पार्टी प्रभारी दीपक बाबरिया भी शामिल हुए। राज्‍य के पूर्व सीएम ने स्‍पष्‍ट कर दिया कि मार्च में नर्मदा परिक्रमा समाप्‍त होने के बाद वह मध्‍य प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रूप से शामिल होंगे और पूरे राज्‍य का दौरा करेंगे। मालूम हो कि कुछ दिनों पहले ही शिवराज सिंह कांग्रेस नेता दिग्विजय के प्रभाव वाले क्षेत्र राघोगढ़ गए थे जहां हिंसक झड़पें हो गई थीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *