श्‍लोका मेहता: बनने जा रहीं अंबानी खानदान की बहू, जानिए कौन हैं

देश के सबसे अमीर घराने यानी की रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की शादी तय हो गई है। 27 साल के आकाश श्लोका मेहता के साथ शादी के बंधन में बंधेगें। खबरों के अनुसार, आकाश ने श्लोका को गोवा में प्रपोज किया और श्लोका की तरफ से हां होने के बाद कहा जा रहा है कि शादी कुछ समय के बाद इसी साल मुंबई में होगी। श्लोका और आकाश दोनों बचपन के दोस्त हैं और दोनों ने धीरूभाई अंबानी स्कूल से पढ़ाई की है। दोनों परिवार शादी की खबरों को लेकर चर्चा में हैं।

अब सभी के मन में एक सवाल है कि आखिर कौन है श्लोका मेहता जो देश के सबसे अमीर घराने की बहू बनने जा रही है तो ह आपको बता रहे हैं श्लोका के बारे में। दरअसल श्लोका मेहता बड़े हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी हैं। अंबानी और मेहता परिवार एक दूसरे को पिछले कई सालों से जानते हैं। श्लोका मेहता ने अमेरिका के न्यू जर्सी के प्रिंसटॉन यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। श्लोका कंपनी रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर भी हैं। यह एक ऐसा संगठन है जो एनजीओ को विभिन्न कारणों के लिए स्वयंसेवकों से मदद करता है।

डीएआईएस में स्कूली शिक्षा के बाद आकाश ने ब्राउन यूनिवर्सिटी में अध्ययन किया, जो कि रोड आइलैंड में स्थित एक निजी आईवी लीग संस्थान था और अमेरिका में सबसे प्रतिष्ठित है। साल 2009 में डीएआईएस में स्कूली शिक्षा के बाद श्लोका ने प्रिंसटन विश्वविद्यालय में एंथ्रोपोलॉजी का अध्ययन करने के लिए अमेरिका के लिए छोड़ दिया और बाद में लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से पोस्ट ग्रेजुएशन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *