सऊदी अरब में काम कर रहे भारतीय ने SMS से बीवी को दिया तीन तलाक

लोकसभा में तीन तलाक बिल पास हो गया है, राज्यसभा में अभी यह लटका है और जल्द ही इसके कानून बनने की उम्मीद जताई जा रही है, लेकिन लगता है कि इसकी सूचना देश से बाहर काम कर रहे भारतीयों तक नहीं पहुंची है। एक शख्स ने अपनी पत्नी को फोन में एसएमएस भेजकर तीन तलाक दे दिया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक तलाक देने वाला शख्स उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर के नंदौली का रहने वाला है। पीड़िता ने बताया- मेरे ससुराल वाले दहेज में एक कार की मांग कर मुझे प्रताड़ित कर रहे थे, पति भी बुरे बर्ताव के साथ पेश आता था। मुझे एक मैसेज मिला है, जिसके जरिये मेरे पति ने तलाक दिया है। मेरा एक बेटा है और कैसे भी करके उसके साथ जिंदगी बितानी है। अब यह मेरा घर है और यहां से मैं कहीं नहीं जाऊंगी।

पीड़िता के पिता ने बताया- बेटी की शादी के दो साल तक तो सब कुछ ठीक चलता रहा, लेकिन फिर ससुरालवाले उसे परेशान करने लगे। उसके ससुराल वालों ने बाद में उसे घर से निकाल दिया। फिर एक दिन उसके पति ने एसएमएस के जरिये उसे तलाक दे दिया। हमने पुलिस को सूचना नहीं दी है और अब हमारे लिए तलाक का काम पूरा हो चुका है।

इस मामले पर ट्वीटर पर लोगों का गुस्सा भड़क रहा है। लोग पीड़िता के बहाने कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि ऐसे लोगों के लिए कांग्रेस खड़ी होती है। एक यूजर ने कहा कि राहुल गांधी जल्द ही पूरे देश को अमेठी बना देंगे, इसके लिए उन्हें बधाई। एक शख्स ने अंग्रेजी में भेजे गए मैसेज में लिखी स्पेलिंग की त्रुटियों पर सवाल उठाया। महमूद वैद नाम के यूजर ने लिखा कि पीड़िता को उसके पति को उल्टा लिखना चाहिए कि तुम्हें जहां जाना है, जाओं, लेकिन में अपनी ससुराल में बच्चों के साथ रहूंगी।

बता दें कि हाल ही में लोकसभा में पास होने के बाद तीन तलाक बिल राज्य सभा में शीतकालीन सत्र में पास नहीं हो पाया। राज्यसभा में विपक्ष इस बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने की मांग पर अड़ा रहा। अब सरकार इसे 29 जनवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र के दौरान फिर पास कराने की कोशिश करेगी। उधर लोकसभा में बिल के पास होने के बाद देश भर में मुस्लिम महिलाओं ने खुशी जाहिर की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *