सपा प्रवक्ता बोले-गले मिलने पर कुछ हाथ लगना भी चाहिए, एंकर ने कहा-दो देशों के PM मिल रहे हैं जेबकतरे थोड़ी

इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले मिलने पर कांग्रेस ने एक फनी वीडियो पोस्ट कर खिल्ली उड़ाई। पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कहा गया-अब जबकि नेतन्याहू भारत दौरे पर हैं तो  हम मोदी के कुछ और हग का इंतजार कर रहे हैं। इस वीडियो के बाद हंगामा मच गया। भाजपा ने इसे कांग्रेस की ओछी हरकत करार देते हुए प्रधानमंत्री का अपमान बताकर माफी मांगने की बात की। इस मुद्दे पर आज तक चैनल पर डिबेट हुई। विषय रहा- मोदी गले लगे, कांग्रेस क्यों जले ? #Hugplomacy। एंकरिंग रोहित सरदाना कर रहे थे। डिबेट के दौरान रोहित ने सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया से पूछा-मोदी अगर नेतन्याहू से गले मिल रहे हैं, इसमें बुरा क्या है ? इस पर भदौरिया ने कहा-बुराई तो कुछ भी नहीं है, मगर उसका रिजल्ट भी तो आना चाहिए। चाइना के राष्ट्रपति को झूला झुलाया, बदले में चीनी सैनिक हमारे यहां घुस आए। देखना चाहिए कि गले मिलने पर हमें मिल क्या रहा है। इस पर एंकर रोहित ने लगभग फटकारने की शैली में पूछा-आपके घर कोई मेहमान आता है तो क्या गले मिलते समय यह उम्मीद करते हैं कि जेब से कितना पैसा निकाल लूं। मिलते समय कितना बड़ा कटोरा लिये रहूं। अरे…दो देशों के प्रधानमंत्री मिल रहे हैं कोई जेबकतरे थोड़ी ?

फिर कांग्रेस प्रवक्ता मोहम्मद खान डिबेट में शामिल हुए तो उनसे भी रोहित ने यही सवाल किया कि मोदी के गले मिलने पर क्यों एतराज जता रहे ? इस पर मोहम्मद खान ने कहा कि-कांग्रेस ने हंसी-मजाक के लिए ट्वीट कर दिया तो क्या बुरा है।  भड़के भाजपा प्रवक्ता अनिल बलूनी ने कहा-क्या कांग्रेस को हंसी-मजाक का मतलब भी पता है। कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि-गले मिलने में बुराई नहीं है मगर जब प्रचार के लिए कोई गले मिले तो मजा नहीं आता। इस पर एंकर रोहित ने कहा-आखिर कांग्रेस को कैसा मजा चाहिए था ? एंकर ने फिर कांग्रेस प्रवक्ता से पूछा-क्या आप घर आए मेहमान का जेब काटने के मकसद से गले मिलते हैं क्या। कांग्रेसी प्रवक्ता ने कहा- नहीं ऐसी बात नहीं है, क्या प्रचार के लिए कोई गले मिलता है क्या। इसके बाद एंकर ने भाजपा प्रवक्ता से पूछा-अगर कांग्रेस ने वीडियो बनाया तो उन्हें बुरा क्यों लग गया ? इस बीच कांग्रेस प्रवक्ता ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की तो एंकर ने कहा-आप टीवी डिबेट में बैठे हैं किसी चाय की दुकान पर नहीं।
भाजपा प्रवक्ता बलूनी ने कहा- जिस तरह का कांग्रेस ने वीडियो डाला है, जो दिखाना का प्रयास किया गया है, वह सिर्फ गले मिलना नहीं है। उसका जवाब जनता देगी। वीडियो ने कांग्रेस का चरित्र बताया है। यह कांग्रेस की अपरिपक्वता का सुबूत। कर्नाटक सहित 2019 के चुनाव में कांग्रेस को इसका जवाब मिलेगा।
एंकर ने विदेश मामलों के जानकार केसी सिंह से कहा-क्या विदेश नीति का विपक्ष माखौल उड़ा रहा। इस पर सिंह ने कहा- जब भी स्टेट का इलेक्शन आता है तो फॉरेन पॉलिसी का मुद्दा आता है। गुजरात चुनाव में भाजपा ने मनमोहन सिंह का मुद्दा उठा दिया। शर्म किसी पक्ष को नहीं है। पहले कर लेते हैं, फिर कहते हैं कि हमारा ये मतलब नहीं था। विजिट के दौरान कम से कम कांग्रेस को मजाकिया वीडियो नहीं पोस्ट करना चाहिए। केसी सिंह से फिर रोहित ने पूछा-क्या भारत के प्रधानमंत्री गले लगते नहीं गले पड़ते हैं। इस पर केसी सिंह ने कहा की मोदी की यही स्टाइल है। ट्रंप सहित औरों के साथ भी इसी अंदाज में मिल चुके हैं। इसका मजाक नहीं बनाना चाहिए। कम से कम विजिट के दौरान कतई नहीं। हां दौरा निपट जाने के बाद कार्टून आदि बना सकते हैं। वहीं संघ मामलों के जानकार अवनीजेश अवस्थी बोले-जब अखबार कार्टून के जरिए हंसी उड़ाता है तो उसका मतलब कुछ होता है मगर विपक्ष जब हंसी उड़ाता है तो उसका मतलब कुछ और होता है। उन्होंने एतराज जताया कि विश्व में लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आने के बाद भी प्रधानमंत्री के खिलाफ कांग्रेस भद्दा मजाक कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *