समर्थक ने की पीएम मोदी पर अभद्र टिप्‍पणी तो राहुल ने फटकारा- बोले मीठे शब्‍द प्रयोग कर उन्‍हें हराइए

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार अभियान जोरों पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी अपनी-अपनी पार्टियों के पक्ष में लगतार चुनावी रैलियां कर रहे हैं। इसी के तहत राहुल रविवार को गुजरात के डाकोर में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। कथित तौर पर सभा में शामिल एक समर्थक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर दी। बताया जाता है कि कांग्रेस नेता उसी वक्त अपना संबोधन रोक कर उस व्यक्ति को फटकार लगाई और मीठे बोल के साथ मोदी को हराने की नसीहत दी।

समाचार चैनल ‘आज तक’ की रिपोर्ट के मुताबिक, डाकोर चुनावी सभा में राहुल पीएम मोदी और उनकी नीतियों पर ताबड़तोड़ जुबानी हमला कर रहे थे। उसी वक्त उनके समर्थक ने अभद्र टिप्पणी कर दी। इस पर कांग्रेस नेता ने बीच में ही भाषण रोक कर कहा, ‘देखिए आप गलत शब्द का प्रयोग मत कीजिए। वह प्रधानमंत्री हैं। आप कांग्रेस पार्टी के हो। आप प्यार से बात कीजिए। मीठे शब्दों का प्रयोग कर उन्हें हराइए।’ राहुल गांधी के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। इस बीच, रैली में राहुल ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘मैंने मोदी जी का भाषण सुना। सच्चाई ने उन्हें और भाजपा को घेर लिया है। मोदी जी फंस गए हैं। उनके पास 22 साल के गुजरात राज में कुछ भी बताने को नहीं है। वह भविष्य को लेकर जो भी कहेंगे गुजरात उस पर यकीन करने वाला नहीं है।’ राहुल ने रणछोड़जी मंदिर में दर्शन भी किए। उनके साथ कांग्रेस के गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत भी मौजूद थे।

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान हो चुका है। अब दूसरे चरण के तहत 14 दिसंबर को वोट पड़ने वाले हैं। इसे देखते हुए भाजपा और कांग्रेस के नेता लगातार प्रचार कर रहे हैं। भाजपा की ओर से पीएम मोदी प्रचार कर रहे हैं तो कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी ने कमान संभाल रखी है। कांग्रेस पार्टी दो दशक से भी ज्यादा समय से गुजरात की सत्ता से बाहर है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *