सानिया मिर्जा ने भारत के लिए अपना प्‍यार यूं जताया, तिरंगा देख फैंस ने किए ऐसे कमेंट्स

भारतीय टेनिस खिलाड़ी ने हाल ही में तिरंगे के साथ तस्वीर शेयर करना भारी पड़ गया। उनके ऐसा करते ही इंस्टाग्राम पर लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। कोई शख्स अपनी जमीन से कितनी ही दूर क्यों न चला जाए, उसके मुल्क के लिए उनसा प्यार कम नहीं होता। शायद ऐसा ही टेनिस प्लेयर सानिया के साथ भी है। इस तस्वीर में सानिया ब्लैक कलर की ड्रेस पहने नजर आ रही हैं और उनके पीछे एक बड़ा सा सेट नजर आ रहा है जिस पर इंडिया लिखा हुआ और भारतीय तिरंगा बना हुआ है। इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए कैप्शन में सानिया ने लिखा- कोई फर्क नहीं पड़ता मैं दुनिया में कहा हूं… मैं हमेशा अपने घर भारत के करीब हूं और रहूंगी।

असल में यह तस्वीर दुबई के ग्लोबल विलेज की है जहां हाल ही में सानिया घूमने गई थीं। उनकी इस तस्वीर पर आमिर बेलिम नाम के एक यूजर ने कमेंट किया- तुम एक मूर्ख हो। भारत में यदि कोई किसी और देश का झंडा अपनी छत पर लगाता है तो उसे एंटी नेशनल या पाकिस्तानी कहा जाता है। एक अन्य यूजर ने लिखा- हां, भारत में यह एक अपराध है। मैं एक सिख हूं और मुझे भारतीय होने पर फक्र है। पाकिस्तान एक आतंकवादी मुल्क है। एक अन्य यूजर ने लिखा- चल अब ये सब जाने दे और सिर्फ जय हिंद बोल दे… जय हिंद। लोगों ने पाकिस्तान को पोर्किस्तान कहकर भी मजाक बनाया है।

एक यूजर ने लिखा- उस मुल्क को पाकिस्तान कहना बंद करो। वहां सुअर रहते हैं और वह पोर्किस्तान है पोर्किस्तान। इसी तरह के तमाम भद्दे कमेंट सानिया मिर्जा की पोस्ट पर किए गए हैं। मालूम हो कि टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा की साल 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी शोएब मलिक के शादी हो गई थी। इसके बाद सानिया पाकिस्तान चली गई थीं और इसके बाद से तमाम लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया था। आज भी सानिया यदि भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के साथ नजर आती हैं या भारत से जुड़ी कोई बात कहती हैं तो कुछ लोग इसे हजम नहीं कर पाते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *