सिंगापुर: ISIS का सर्मथक होने के संदेह में भारतीय मूल की एक महिला समेत तीन गिरफ्तार

इस्लामिक स्टेट और आतंकवाद से जुड़ी गतिविधियों का समर्थन करने के लिए सिंगापुर में भारतीय मूल की एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि आंतरिक सुरक्षा कानून के तहत अदजरूल अजीज बिन बाजौरी (19), अबू तल्हा बिन समद (25) और मुनव्वर बेग आमिना बेगम (38) को गिरफ्तार किया गया है। भारतीय मूल की आमिना गृहणी और सिंगापुर की नागरिक है। मंत्रालय ने कहा कि वह आईएसआईएस समर्थक है और उसने आईएसआईएस में शामिल होने का इरादा बनाया था।

मंत्रालय ने कहा कि वह विदेशी आॅनलाइन सामग्री से कट्टर बनी। उसने आतंकवाद का समर्थन वाली सामग्री सोशल मीडिया में शेयर की थी। उसे दो साल के हिरासत में रखने का आदेश जारी किया गया है। अबू तल्हा आतंकवादी संगठन ‘जेमाह इस्लामिया’ का सदस्य है। अदजरूल भी आईसआईएस का समर्थक पाया गया है। उल्लेखनीय है कि केरल पुलिस ने कुछ दिनों पहले बताया था कि आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट से संदिग्ध रूप से जुड़े तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस के अनुसार, यह तीनों कई साल पहले राज्य छोड़कर चले गए थे। बताया जाता है कि तीनों सीरिया गए थे और वहां उन्होंने आतंकी संगठन से प्रशिक्षण हासिल किया था। कन्नूर के पुलिस उप अधीक्षक सदानंदन ने कहा था, ‘‘तीनों, मितिलज, अब्दुल रज्जाक और राशिद 25 से 30 साल की उम्र के हैं और उन्हें इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े होने के संदेह के कारण गिरफ्तार कर लिया गया।’’ उन्होंने बताया था, ‘‘तीनों के फोन काल की जांच की गई और उससे मिली जानकारी और प्रमाणों के आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *