सीबीआई की गिरफ्त में कार्ति स्विगी और जोमैटो से मंगवाना चाहते हैं खाना, सोने की जूलरी उतारने से भी इनकार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम इस वक्त आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई की कस्टडी में हैं। उन्हें 1 मार्च को कोर्ट ने बड़ा झटका देते हुए 6 मार्च तक के लिए कस्टडी में भेजा है। इन पांच दिनों में सीबीआई को कार्ति से आईएनएक्स मीडिया केस के मामले में पूछताछ करनी है। पूछताछ के अलावा भी सीबीआई के अधिकारियों के पास एक अन्य परेशानी आ गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कार्ति स्विगी और जोमैटो से खाना मंगवाना चाहते हैं।

दरअसल, जब कोर्ट ने उन्हें सीबीआई कस्टडी में भेजा था, उस वक्त कार्ति ने घर का भोजन करने की अपील की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। उसके बाद कार्ति ने पूछताछ कर रही सीबीआई से कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि आपके अधिकारियों के पास खाना ऑर्डर करने के लिए स्विगी और जोमैटो होंगे। मैं उसका पूरा उपयोग करने की तैयारी में हूं।’ जब सीबीआई के अधिकारियों ने कार्ति को इस मामले में नकारात्मक जवाब दिया, तब उन्होंने कहा, ‘तब फिर आपको स्विगी और जोमैटो की व्यवस्था करनी होगी।’ इसके अलावा कार्ति ने अपनी सोने की चेन और अंगूठी भी उतारने से मना कर दी।

साथ ही कार्ति अपने दोस्त से तमिल में बात करते हैं। जब अधिकारियों ने उनसे कहा कि वह अंग्रेजी में बात करें तब उन्होंने जवाब दिया, ‘अगर ऐसा है तो फिर आप लोगों को भी आपस में अंग्रेजी में ही बात करनी चाहिए। इस पर अधिकारियों ने जवाब दिया, ‘तुम कस्टडी में हो, हम लोग नहीं।’ कार्ति के नखरे सीबीआई कस्टडी में जाने से काफी पहले ही शुरू हो गए थे। जब सीबीआई ने उन्हें चेन्नई से गिरफ्तार किया था, तब उन्होंने दिल्ली तक जाने के लिए हवाई जहाज की बिजनेस क्लास की टिकट मांगी थी। बता दें कि कार्ति चिदंबरम के ऊपर धोखाधड़ी, साजिश और अवैध कार्य के लिए धन स्वीकारने का आरोप लगा है। सीबीआई ने 15 मई 2017 के दिन कार्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। कार्ति के ऊपर आरोप है कि उन्होंने आईएनएक्स मीडिया से 3.5 करोड़ रुपए लेकर उसे विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी दिलाने में मदद की थी। उस दौरान पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *