सोशल मीडिया पर दोस्ती कर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

जयपुर पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को धरदबोचा है जो रसूखदारों को सोशल मीडिया पर दोस्ती कर फांस कर उन्हें ब्लैकमेल करता है। पुलिस ने इस शातिर गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें दो सगी बहनें है। इस गिरोह ने एक डाक्टर को फंसा कर मोटी रकम वसूलने की कोशिश की तभी पुलिस ने उन्हें धरदबोचा। जयपुर पुलिस के डीसीपी कुंवर राष्ट्रदीप की टीम ने एक डाक्टर की शिकायत के बाद गिरोह का खुलासा कर दिया। इस डाक्टर को गिरोह ने अपने घर पर बुला कर दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर दस लाख रूपए मांगें थे। पुलिस ने इस मामले में शबनम और उसकी बहन मुसकान के साथ ही दो युवक भोजराज पंवार और मोहम्मद आबिद को गिरफतार किया है।

पुलिस इनसे गहनता से पूछताछ कर रही है। इस गिरोह ने कई रसूखदारों को इसी तरह से फंसा और ब्लैकमेल कर उनसे मोटी रकम वसूली है। पुलिस का कहना है कि दोनों युवतियां सोशल साइटस पर अलग-अलग नामों से लोगों को फंसाती है। बदनामी के डर से कई लोगों ने गिरोह को बड़ी रकम देकर पीछा छुड़ाया है। पुलिस ने शुरूआती जांच में पाया कि गिरोह कई लोगों को जाल में फंसा कर रकम ऐंठ चुका है।

पुलिस को आदर्श नगर के एक डाक्टर ने शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में बताया था कि उसकी एक युवती से सोशल साइटस के जरिए जान पहचान हुई थी। युवती ने एक बार मदद के बहाने उसे घर बुलाया। इसके बाद बलात्कार के मामले में फंसाने की धमकी देकर दस लाख रुपए की मांग की। इस दौरान घर पर एक युवती और दो अन्य युवक भी आ गए और धमकाने लगे। गिरोह ने डाक्टर से उसके पर्स में रखे बीस हजार रुपए के साथ ही आधार कार्ड, एटीएम कार्ड और ड्राइविंग कार्ड छीन लिया था।

डाक्टर ने साहस दिखाते हुए इस मामले की पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने मंगलवार को जाल बिछाते हुए इस गिरोह के चारों लोगों को आदर्श नगर इलाके से एक किराए के घर से दबोच लिया। पुलिस ने डाक्टर से छीनी गई वस्तुएं भी बरामद कर ली है। पुलिस का कहना है कि गिरोह के निशाने पर कारोबारी और डाक्टर ज्यादा रहते थे। युवतियां दोस्ती गांठ कर लोगों को मदद के बहाने घर पर बुलाती थी और दूसरे अन्य सदस्य आकर दुष्कर्म का मामला बना कर धमकी देने का काम करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *