स्‍कीइंग में देश को पहला पदक दिलाने वाली आंचल ठाकुर ने पीएम मोदी और सुषमा स्वराज को कहा शुक्रिया, जानिए क्‍यों

स्कीइंग में देश को पहला अंतरराष्ट्रीय पदक दिलाने वाली मनाली की आंचल ठाकुर ने अपने भाई हिमांशु ठाकुर के लिए सरकार से वीजा संबंधी मदद मांगी थी। सरकार ने उनके आग्रह पर अमल करते हुए मदद की। इस पर आंचल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर को शुक्रिया कहा है। आंचल के 24 वर्षीय भाई हिमांशु ठाकुर भी स्कीइंग के खिलाड़ी हैं और वह दो दिनों से अपने कोच के साथ जर्मनी के फ्रेंकफर्ट में फंसे थे। उन्हें वीजा संबंधी गड़बड़ी को लेकर ईरान के लिए जाने वाली फ्लाइट में नहीं बैठने दिया गया था। ईरान में सोमवार (15 जनवरी) से दक्षिण कोरिया में अगले महीने होने वाले विंटर ओलंपिक के लिए क्वालीफायर मुकाबले हो रहे हैं। ईरान ने आखिरी वक्त में हिमांशु को वीजा देने से मना कर दिया था। विंटर ओलंपिक के क्वालीफायर मुकाबले में भाग लाने के हिमांशु ने भी सरकार से मदद मांगी थी। लेकिन आखिरकार उन्हें कामयाबी बहन की कोशिशों के बाद मिली।

आंचल ने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर और खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर को टैग करते हुए लिखा था कि उनके भाई हिमांशु ठाकुर के पास विटंर ओलंपिक 2018 के लिए क्वालीफाई करने के लिए आखिरी मौका है, कृपया उसे तेहरान के लिए वीजा दिलवाने में मदद करें।

आंचल के भाई ने भी सरकार और उसके मंत्रियों से मदद के लिए ट्वीट कर गुहार लगाई थी। इस पर खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी ट्वीट कर मदद करने के लिए आश्वस्त किया था।

बता दें कि आंचल ने तुर्की में हुई अंतरराष्ट्रीय स्कीइंग प्रतियोगिता में पहली बार भारत को कांस्य पदक दिलाकर देश का नाम रौशन किया था, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *