हरभजन सिंह ने उड़ाया श्रीलंकाई टीम का मजाक, बाद में डिलीट किया ट्वीट, जानिए क्यों?

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर ट्वीट कर भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह विवादों में फंस गए हैं। अपने ट्वीट में हरभजन ने लिखा, वैसा ही, जैसा इन्होंने हालिया सीरीज में किया। ये (श्रीलंका) जिम्बाब्वे से हारे। पहली इनिंग में 200 और दूसरी में 150। श्रीलंकाई टीम अपने सबसे निचले स्तर पर। यह देखकर दुख होता है। उम्मीद करता हूं कि वे जल्द ही इंटरनेशनल लेवल तक आ जाएं। हालांकि बाद में उन्होंने यह ट्वीट डिलीट कर दिया। 16 नवंबर से भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी। कहा जा रहा है कि हरभजन ने ट्वीट श्रीलंकाई बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने के उस बयान के बाद किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि मेहमान टीम विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम का मुकाबला करने को तैयार है। पिछली टेस्ट सीरीज में भारत ने श्रीलंका का टोटल वाइट वॉश कर दिया था। लेकिन वापसी करते हुए श्रीलंका ने यूएई में पाकिस्तान को मात दी थी।

इससे पहले श्रीलंका के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारत के दो स्पिनर्स को चुनौती दी है। करुणारत्ने ने कहा कि वह स्पिनर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। करुणारत्ने ने भारत के खिलाफ सितंबर में तीन मैचों की सीरीज में अपनी टीम के लिये सर्वाधिक 285 रन बनाये थे। इसमें पहले टेस्ट की दूसरी पारी में बनाए 141 रन शामिल हैं । करुणारत्ने ने बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के पहले दिन के बाद कहा ,‘‘ मुझे पता है कि जडेजा और अश्विन विकेटों के भूखे होंगे। उन्हें कोई मौका नहीं देना होगा और अपने बेसिक्स पर अडिग रहना होगा ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मैं ढीली गेंदों का इंतजार करूंगा और बेसिक्स पर डटा रहूंगा। यदि इससे काम नहीं बनता है तो मैं कुछ अलग करके गेंदबाजों पर दबाव बनाने की कोशिश करूंगा।’’

गौरतलब है कि न्यू जीलैंड को वनडे और टी20 में मात देने के बाद अब भारत फिर से श्रीलंका का वाइट वॉश करना चाहेगा। इस सीरीज में भारत के पास एक शानदार रिकॉर्ड बनाने का मौका है। भारत अगर तीन टेस्ट मैचों की आगामी सीरीज में भी वाइट वॉश करता है तो वह स्वदेश में जीत का सैकड़ा पूरा करने वाला तीसरा देश बन जाएगा। इसी के साथ विराट कोहली भारत के सबसे सफल कप्तानों की सूची में दूसरे स्थान पर भी काबिज हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *