हाई कोर्ट में अरविंद केजरीवाल पर बोले कुमार विश्वास- यह आदतन झूठा आदमी है

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को आप नेता कुमार विश्वास ने आदतन झूठा आदमी करार दिया है। आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से शामिल कुमार विश्वास ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली के ऊपर दिल्ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन में भ्रष्टाचार के आरोप उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ता द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर लगाए थे। या तो उन्होंने (केजरीवाल) तब झूठ बोला था या अभी बोल रहे हैं। अब जब मैं कागजात मांग रहा हूं तो वो दे नहीं रहे हैं। ये आदतन झूठा आदमी है, जिसकी वजह से ये परिस्थितियां हैं। ये बातें कुमार विश्वास ने गुरुवार (3 मई) को दिल्ली हाई कोर्ट में कहीं।
कुमार विश्वास दिल्ली हाई कोर्ट में जस्टिस आरएस एंडलॉ की कोर्ट में बोल रहे थे। वह यहां पर कोर्ट के बीते 26 अप्रैल के आदेशों के मुताबिक आए थे। कुमार विश्वास ने कोर्ट में कहा, ‘हालांकि भ्रष्टाचार के आरोपों से जेटली की छवि को हुए नुकसान और आघात पर मुझे अफसोस है। व्यक्तिगत रूप से मैं अब इस मामले को और आगे नहीं ले जाना चाहता। लेकिन, मैं पहले ये जरूर जानना चाहता हूं कि आखिरकार जेटली के ऊपर आरोप किस आधार पर लगाए गए थे? पार्टी का छोटा कार्यकर्ता होने के नाते हम पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के निर्देश का पालन करते हैं।’

कुमार विश्वास ने ये दावा किया कि केजरीवाल ने उन्हें बताया था कि डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार से जुड़े दस्तावेज भाजपा नेता अरुण जेटली के अध्यक्ष पद पर उनके कार्यकाल यानी 2000—2013 के बीच के हैं। कुमार विश्वास ने आगे कहा, माफी मांगने या फिर कोई बयान जारी करने से पहले मैं ये जानना चाहता हूं कि केजरीवाल ने जेटली से माफी मांगने से पहले झूठ बोला था या फिर झूठ बोलने के कारण लगने वाले अर्थदंड के डर के कारण उन्होंने अब झूठ बोला है। कुमार विश्वास ने कोर्ट को हिन्दी में संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्होंने आप सुप्रीमो केजरीवाल से बात करने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि इसीलिए वह उन चार माफी मांगने वालों में शामिल नहीं हैं, जिन्होंने इस मामले में माफी मांगी है।

जबकि जेटली के वकील मानिक डोगरा ने कहा कि वह चाहते हैं कि कुमार विश्वास माफी मांगें। जबकि उन्होंने अपने पार्टी के नेता की बात को दोहराया या नहीं दोहराया ये एक अलग बात है। डोगरा ने कहा कि विश्वास ने आरोप लगाने के दौरान दावा किया था कि उन्होंने सारे दस्तावेज देखे हैं। विश्वास ने इस मामले पर कहा कि उन्हें इस विवाद को खत्म ​करने और अपना बयान तैयार करने के लिए वक्त चाहिए। कोर्ट ने इस पर उन्हें अगले 28 मई की तारीख दे दी है।

26 अप्रैल को, हाई कोर्ट ने विश्वास को अपने सामने पेश होने का आदेश दिया था। कोर्ट ने कुमार विश्वास से यह भी पूछा था कि क्या वह जेटली से कोर्ट के सामने सवाल—जवाब करना चाहते हैं। जेटली ने दिसंबर 2015 को 10 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पांच आप नेताओं के खिलाफ दायर किया था। कुमार विश्वास के अलावा अन्य सभी चार नेता अरुण जेटली से माफी मांग चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *