हार्दिक पंड्या ने ICC वर्ल्ड इलेवन से वापस लिया नाम, अब इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को मिला मौका

इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले चैरिटी मैच के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने विश्व एकादश में जगह दी है। वहीं भारत के मोहम्मद शमी विश्व एकादश में हमवतन हार्दिक पांड्या का स्थान लेंगे। आईसीसी ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। यह मैच 31 मई को लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा जिसका मकसद कैरिबिया में हरिकेन नाम के तूफान के कारण तबाह हुए क्रिकेट स्टेडियम को मरम्मत के लिए फंड एकत्रित करना है। राशिद इस टीम में शामिल होने वाले इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड के ही इयोन मोर्गन इस टीम के कप्तान हैं। वहीं पांड्या ने बुखार होने के कारण इस मैच से अपना नाम वापस ले लिया है। उनके स्थान पर शमी को मौका दिया गया है। शमी के अलावा दिनेश कार्तिक इस टीम में शामिल दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। इस टीम में इंग्लैंड और भारत के अलावा अफगानिस्तान, नेपाल, श्रीलंका से एक-एक खिलाड़ी जबकि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान से दो-दो खिलाड़ी शामिल हैं।

shami-delhi-daredevils मोहम्मद शमी।

पाकिस्तान की तरफ से शाहिद अफरीदी और शोएब मलिक इस मैच में खेलते नजर आएंगे। वहीं न्यूजीलैंड की ओर से मिशेल मैक्लेघन और ल्यूक रौंची को मौका दिया गया है। नेपाल के युवा स्पिनर संदीप लामिछाने ने आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया था। हालांकि उन्हें बेहद कम मैच में खेलने का मौका मिला, लेकिन अंतिम के कुछ मैचों में उनके प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें वर्ल्ड इलेवन में शामिल करने का फैसला किया गया।

आईसीसी वर्ल्ड एकादश : इयोन मोर्गन (इंग्लैंड,कप्तान), शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान), तमीम इकबाल (बांग्लादेश), दिनेश कार्तिक (भारत), राशिद खान (अफगानिस्तान), संदीप लामिछाने (नेपाल), मिशेल मैक्लेघन (न्यूजीलैंड), शोएब मलिक (पाकिस्तान), थिसारा परेरा (श्रीलंका), ल्यूक रौंची (न्यूजीलैंड), आदिल राशिद (इंग्लैंड), मोहम्मद शमी (भारत)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *