हार के बाद भड़के ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, अपनी ही टीम के लिए ये क्या कह गए

चेन्नई वनडे में भारत से मिली करारी शिकस्त के बाद कोलकाता में भी भारतीय खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को 50 रनों से हरा दिया। इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ अपनी टीम के प्रदर्शन से नाखुश हैं। हार से बौखलाए स्टीव स्मिथ जमकर अपनी टीम के बल्लेबाजों पर बरसे और बोले कि 112 रनों पर हमारे 7 विकेट गिर चुके थे और सभी बल्लेबाज अपने लक्ष्य को पूरा करने में असफल रहे। हम अपना बहुत नुकसान कर चुके हैं और हमें यह अब यहीं पर खत्म करना होगा। स्मिथ ने कहा जब हम अंडर प्रेश हों तब हमें अपने खेलने के तरीके को बदलने की आवश्यकता है और सही निर्णयों के साथ अच्छा खेलने की जरुरत है।

स्मिथ ने कहा कि हमें अपनी योजनाओं का पूर्ण रूप से पालन करना होगा। अभी तीन मैच बाकी हैं इसलिए इस पांच दिवसीय वनडे सीरीज़ में अपनी आशा जिंदा रखने की जरुरत है। सभी खिलाड़ियों को बहुत ही अच्छे से प्रशिक्षित किया गया है। इस खेल में हम न तो अच्छी  पार्टनरशिप बना पाए हैं और बहुत ही छोटी-छोटी गलतियां की। अपने बल्लेबाजों पर गुस्सा निकालते हुए स्टीव स्मिथ ने कहा कि आपको इस प्रकार की गलती की कतई भी इजाजत नहीं है जब आप भारत के खिलाफ खेल रहे हैं।

मीडिया से बातचीत के दौरान स्मिथ ने कहा कि बात करने से मदद नहीं मिलेगी आपको बाहर जाकर अपनी योजना का अच्छे से प्रदर्शन करके दिखाना होगा। इसके बाद स्मिथ ने बल्लेबाजों पर तंज कसते हुए कहा कि हमारे खिलाड़ी शायद बॉल को पास से देखने का प्रयास कर रहे थे इसलिए वे पूरी तरह से खेल खेलना भूल गए थे। स्टॉयनिस के अलावा हममें से किसी भी खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन करके नहीं दिखाया। हम अपनी प्रतिभा को अंडर प्रशेर के कारण एग्जीक्यूट नहीं कर पाए। बता दें कि गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए दूसरे वनडे की जीत का श्रेय भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव को जाता है। कुलदीप यादव ने हैट्रिक लेकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का मनोबल तोड़ दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *