हेमामालिनी ने सुनाई आपबीती- बचपन में मां गरीबी से लड़ अंगीठी पर कोयला से बनाती थी खाना

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद से सांसद हेमामालिनी ने शुक्रवार को यहां कहा कि एक समय था जब मेरी मां भी बाल्टी से बनी अंगीठी पर कच्चे कोयले जलाकर रोटी सेंकती थीं। उनको भी गरीबी का अहसास है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के तहत उज्ज्वला योजना के माध्यम से सैकड़ों – हजारों महिलाओं को सम्मान स्वरूप नि:शुल्क गैस कनेक्शन देकर खुद को वह बेहद गौरवान्वित अनुभव कर रही हैं। उन्होंने सराय आजमाबाद क्षेत्र स्थित एक गैस एजेंसी पर 175 में से 5 महिलाओं को प्रतीक स्वरूप अपने हाथों से गैस कनेक्शन के प्रपत्र सौंपे। गौरतलब है कि जनपद के बीस गांवों की डेढ़ हजार से ज्यादा महिलाओं को अलग-अलग क्षेत्रों में एक दिन में कार्यक्रम आयोजित कर गैस कनेक्शन वितरित किए गए।

अभिनेत्री से नेत्री बनीं 69 वर्षीय हेमा मालिनी ने आखिरकार चार वर्ष बाद वृन्दावन में अपना बंगला बनवाकर आज गृह प्रवेश किया। उन्होंने शुक्रवार को वृन्दावन के छटीकरा रोड पर स्थित ओमैक्स सिटी कॉलोनी में बनवाए बंगले में विधिवत पूजन-अर्चन कराने के पश्चात अभिनेता पति धर्मेंद्र संग गृह प्रवेश किया।

उन्होंने चुनाव के दौरान भी मतदाताओं को यह कहकर भरोसा दिलाने का प्रयास किया था कि वे चाहें जीतें अथवा हारें, वृन्दावन में घर बनाकर अपने आराध्य के पास रहना चाहेंगी।
इससे पूर्व वे जब भी मथुरा आती थीं, दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग के निकट स्थित एक होटल में ही रुकती थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *