हैंडसम दिखने की ख्वाहिश में इस राष्ट्रपति ने तीन महीने में खर्च कर डाले 19 लाख रुपये

महंगे शौक और फैशन फ्रांस की रोजाना की जिंदगी का शगल है। फ्रांस की राजधानी पेरिस फैशन और स्टाइल के लिए यूरोप ही नहीं दुनिया में प्रसिद्ध है। कुछ इसी नक्शे कदम पर चल रहे हैं फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों। जिन्होंने राष्ट्रपति बनने के मात्र 3 महीने बाद ही अपने फैशन पर 19 लाख रुपये खर्च कर दिये। खुद को  फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव में उदार मध्यमार्गी बताने वाले राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों के निजी मेकअप आर्टिस्ट ने सरकार को 26 हजार यूरो (19 लाख रुपये) का बिल सौंपा है। फ्रांस की ली प्वाइंट मैगजीन की रिपोर्ट के मुताबिक इस मेकअप आर्टिस्ट को सरकार ने जल्दबाजी में नियुक्त किया था। इस मेकअप आर्टिस्ट ने दो बिल पेश किये हैं जिसमें पहला 10 हजार यूरो का है, जबकि दूसरा 16 हजार यूरो का। इसी मेकअप आर्टिस्ट ने राष्ट्रपति के चुनाव प्रचार के दौरान उनका मेकअप किया था।

इस खुलासे के बाद राष्ट्रपति  इमानुएल मैक्रों की फिजुलखर्ची की सिविल सोसायटी में जबर्दस्त आलोचना हो रही है। फ्रांसीसी मीडिया के मुताबिक इस सूचना के जनता के सामने आने के बाद उनकी घटती हुई लोकप्रियता और भी गिर सकती है। बता दें कि राष्ट्रपति इमानुएल की लोकप्रियता में पिछले 100 दिनों में तेजी से गिरावट हुई है। हालांकि फ्रांस के नेता फैशन और ब्यूटीशियन पर हमेशा से खर्च करते हैं। मैक्रों से पहले राष्ट्रपति फ्रैंकोस हॉलांदे भी अपने मेकअप आर्टिस को लाखों रुपये भुगतान कर चुके हैं। हॉलांदे अपने नाई को साल में 99 हजार यूरो यानी की 70 से 75 लाख रुपये सालाना तनख्वाह देते थे। जबकि वो अपने मेकअप आर्टिस्ट को हर चार महीने पर लगभग 20 से 21 लाख रुपये बतौर तनख्वाह देते थे।

फ्रांस के राष्ट्रपति से लोगों को बड़ी उम्मीदें हैं। चुनाव जीतने के बाद उन्होंने कहा था, “यह बहुत ही सम्मान और जिम्मेदारी का काम है। मैं आपका तहे दिल से आभार व्यक्त करना चाहता हूं।” मैक्रों ने कहा, “मैं यूरोप और देश के नागरिकों के बीच संबंधों में नई जान फूंकने के लिए काम करूंगा। मेरा कर्तव्य लोगों के दिल से भय को दूर करना है। मैं देश को अलग करने वाली ताकतों के खिलाफ लड़ूंगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *