हैदराबाद: गड्ढों से परेशान लोगों ने सड़क को दे दिया शहरी विकास मंत्री का नाम

हैदराबाद में हफीजपेट-केबीएचपी रोड बेहद खराब हालत में है और प्रशासन इसे फिर से बनाने में लापरवाही दिखा रहा है। ऐसे में कुछ स्थानीय लोगों ने इसका मजेदार उपाय निकाला है और इस रोड को तेलंगाना के म्यूनिसिपल एडमिनिस्ट्रेटर और शहरी विकास मंत्री केटी रामा राव के नाम पर सड़क का नामकरण कर दिया है। बाकायदा इस रोड पर मंत्री के नाम वाला बैनर भी लगा दिया गया है, जिस पर बड़े-बड़े शब्दों में केटेआर-आईटी पार्क रोड लिख दिया है। साथ ही बैनर पर मंत्री जी को चिढ़ाने के लिए ‘सेफ्टी एट योर रिस्क’ भी लिख दिया गया है। इस रोड की हालत ये है कि सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं और जाम के कारण यहां बुरा हाल रहता है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क की यह हालत काफी महीनों से है और हमनें सरकार के कई प्रतिनिधियों के सामने इस सड़क का मुद्दा उठाया है। सड़क पर कई जगह चल रहे कंस्ट्रक्शन के काम ने राहगीरों की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है। सुबह और शाम के वक्त इस रोड पर जाम का हाल बहुत बुरा होता है। ऐसे में सरकार को कुछ करना चाहिए। लोगों का कहना है कि पिछले साल ही सरकार से कहा गया था कि मानसून से पहले ही सड़क निर्माण का काम पूरा कर लिया जाए, लेकिन अभी तक इस बारे में कुछ नहीं हो सका है। पिछले साल मानसून में सड़कों पर काफी पानी भरने की समस्या पैदा हो गई थी।

वहीं इलाके के कॉरपोरेटर का कहना है कि सड़क के 80 फीट तक चौड़ीकरण का काम जल्द ही शुरु हो जाएगा। इसके साथ ही सरकार जाम की समस्या से निपटने के लिए 5 अलग-अलग प्रोजेक्ट पर भी काम कर रही है, जिनकें साल 2019 तक पूरा होने की संभावना है। वहीं टूटी हुई सड़क को मंत्रीजी का नाम देने का असर यह हुआ है कि एक हफ्ते के अंदर ही ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन ने सड़क निर्माण के लिए टेंडर निकाल दिया है और उम्मीद है कि सड़क का काम भी जल्द ही शुरु हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *