हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वी वाइंस्टीन जा सकते हैं जेल, इटालियन मॉडल ने लगाया रेप का आरोप, पुलिस ने शुरू की जांच

हॉलीवुड के मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर हार्वी वाइंस्टीन की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। एक इटालियन मॉडल ने हार्वी के ऊपर रेप का आरोप लगाते हुए गुरुवार को लॉस एंजेलिस पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है। मॉडल ने आरोप लगाया है कि हॉलीवुड मूवी मुगल हार्वी ने साल 2013 में एक होटल में उसका यौन शोषण किया था। लॉस एंजेलिस टाइम्स के मुताबिक पुलिस कैप्टन बिली हेस ने जानकारी दी है कि इस मामले में हार्वी के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है। इटालियन मॉडल को मिलाकर अब तक 6 महिलाओं ने हार्वी वाइंस्टीन पर रेप या जबरन यौन संबंध बनाने का आरोप लगाया है।

हार्वी के खिलाफ यह पहला केस है जिसे दक्षिणी कैलिफ़िर्निया में रिपोर्ट किया गया है। न्यूयॉर्क पुलिस के पास पहले से ही हार्वी के खिलाफ दो केस हैं तो वहीं लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस तीन महिलाओं के द्वारा हार्वी पर लगाए गए आरोपो की जांच कर रही है। कानून विशेषज्ञों का कहना है कि इटालियन मॉडल द्वारा लगाया गया आरोप अब हार्वी के लिए बड़ी मुश्किल खड़ा कर सकता है और उन्हें कानूनी पचड़ों में फंसा सकता है और उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है।

हार्वी वाइंस्टीन अभी तक अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकारते आए हैं। उनकी प्रतिनिधि सैली हॉफमिस्टर का कहना है कि हार्वी इस तरह के बेतुके आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सकते। 38 साल की इटालियन मॉडल ने अपना नाम नहीं बताने की अपील करते हुए पुलिस को गुरुवार के दिन हार्वी वाइंस्टीन पर लगाए गए आरोपों की सभी जानकारी दी है। मॉडल ने अपने प्रतिनिधि के माध्यम से मंगलवार को पुलिस से संपर्क किया था, जिसके बाद गुरुवार को उसने अपना बयान पुलिस को दिया।

इटालियन मॉडल ने लॉस एंजेलिस टाइम्स को बताया कि घटना 2013 में मिस्टर सी बेवर्ली हिल्स होटल में हुई थी। उस वक्त वह 8वे वार्षिक लॉस एंजिल्स, इटालिया फिल्म, फैशन एंड आर्ट्स फेस्ट को अटेंड करके वापस आई थीं। बता दें कि घटना के वक्त महिला इटली में अपने तीन बच्चों के साथ रहती थीं, लेकिन घटना के बाद वह दक्षिणी कैलिफोर्निया आ गईं। न्यूयॉर्क टाइम्स के एक आर्टिकल में इस बात का खुलासा किया गया था कि हार्वी करीब 40 महिलाओं (एक्ट्रेस, स्टूडियो वर्कर्स और मॉडल्स) ने हार्वी के अनुचित व्यवहार की बात कही है।

बता दें कि बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या राय के इंटरनेशनल टैलेंट मैनेजर ने भी दावा किया था कि हार्वी ऐश्वर्या राय से भी अकेले में मिलना चाहता था और उसने कई बार इसकी कोशिश भी की। एंजलीना जोली और गॉइनेथ पॉल्ट्रो जैसी बड़ी अभिनेत्रियों ने मीरामैक्स के सह-संस्थापक वाइंस्टीन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। मेरिल स्ट्रीप, जेनिफर लॉरेंस और केंट विंसलेट जैसी अभिनेत्रियों ने भी वाइंस्टीन की आलोचना की है। रोज मैक्गोवन नामक अमेरिकी अभिनेत्री ने हार्वी वाइंस्टीन पर रेप का आरोप लगाया है। हार्वी ने अपने बचाव में कहा है कि उसके सभी संबंध आपसी रजामंदी से रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *