हॉस्टल से निकलीं छात्राएं, वार्डन ने कहा, पहले कराओ मेडिकल फिर घुसना भीतर

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में हॉस्टल से दो लड़कियों के बिना बताए बाहर चले जाने को लेकर हंगामा हो गया। जब वार्डन ने लड़कियों से कहा-पहले मेडिकल कराओ, फिर अंदर आओ। इसको लेकर वार्डन की जिला समाज कल्याण अधिकारी से बहस हो गई। बाद में वार्डन को हॉस्टल से हटा दिया गया। वार्डन ने रोते हुए ऑन कैमरा जिला समाज कल्याण अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए। कहा कि अधिकारी के इशारे पर गलत तरीके से लड़कियां बाहर जाती रहीं। वार्डन ने कहा कि जब से उन्होंने चार्ज संभाला, तब से सख्ती बरतनी शुरू हुई। पहले भी बिना बताए लड़कियों को बाहर भेजा जाता रहा।

ईटीवी भारत यूपी की ओर से जारी वीडियो में हॉस्टल की सहायिका श्वेता ने बताया कि बीते 21 फरवरी को दो छात्राएं हॉस्टल से बिना सूचना के बाहर चली गईं। मुझे नहीं पता था कि वे किसके साथ, क्यों और कहां गई। पूछने पर उन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इस मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की गई है। जब हॉस्टल की वार्डन ने रात में पहुंचने पर लड़कियों को घुसने नहीं दिया तो जिला समाज कल्याण अधिकारी ने दबाव डालना शुरू किया। इस घटना को लेकर विवाद बढ़ा तो पुलिस दोनों पक्षों को थाने लेकर आई।

सूचना पाकर एसडीएम सदर और सीडीओ मौके पर पहुंचे। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी। वहीं राजकीय पद्धति आश्रम बालिका इंटर कॉलेज के हास्टल में कार्यरत महिला होमगार्ड ने भी जिला समाज कल्याण अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए। कहा कि छात्राओं के बाहर जाने के मामले में मैने हास्टल की चाबी लेने से इन्कार किया तो उन्होंने धमकाना शुरू कर दिया। जिस पर मुझे डीएम के यहां पेश होना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *