1 साल की बेटी को नाले में फेंक द‍िया, 56 घंटे बाद शव द‍िखा तो हुई एफआईआर

दिल्ली पुलिस ने नशे में धुत्त एक सनकी व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसपर आरोप है कि उसने अपनी एक साल की बेटी को नाले में फेंक दिया क्योंकि वह रो रही थी और करीब 56 घंटे के बाद बच्ची का शव बरामद किया गया। आरोपी की पहचान राशिद जमाल के रूप में हुई है। यह मामला जमिया नगर का है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है। हिन्दुस्तान टाइम्स के अनुसार दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली के डिप्टी पुलिस कमीश्नर रोमिल बानिया ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी नशे में धुत्त होकर घर पहुंचा तो उसने देखा कि उसकी बेटी रो रही थी। इससे परेशान होकर आरोपी की अपनी पत्नी के साथ बहस हो गई और वह बच्ची को लेकर घर से निकल गया।

आरोपी राशिद जब बच्ची को लेकर घर से निकला तो उसकी पत्नी मोफिदा बेगम अपने परिजनों और पड़ोसियों से मदद मांगने पहुंची। इसी बीच आरोपी ने बच्ची को पास के ही एक नाले में फेंक दिया। बानिया ने कहा कि जामिया नगर पुलिस को सूचना मिली थी कि बच्ची का अपहरण हो गया है। जब थाने के सब-इंस्पेक्टर वहां पहुंचे तो बच्ची की मां और अन्य लोग नाले के पास खड़े हुए थे। पुलिस को आरोपी नशे की हालत में नाले के पास बुरी हालत में मिला, जिसे स्थानीय लोगों ने काफी पीटा हुआ था। परिजनों और पड़ोसियों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस ने जब आरोपी से बच्ची के बारे में पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। बच्ची को नाले में से निकालने के लिए फायर डिपार्टमेंट और एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया। बुधवार और गुरुवार दोनों दिन बच्ची की तलाश की गई और करीब 56 घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद टीम को बच्ची का शव बरामद हुआ। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपहरण और हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *