100 cr में दिलवाई माफ़ी? राम रहीम से रिश्तों पर अक्षय कुमार ने दी सफाई

बलात्कार के दोषी गुरमीत राम रहीम को अकाल तख्त से माफी दिलाने के मामले में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की भूमिका पर सवाल उठे हैं। हालांकि जस्टिस रणजीत सिंह की रिपोर्ट पर अक्षय कुमार ने भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने राम रहीम को माफी दिलवाने के मामले में अहम भूमिका निभाने के सवाल को सिरे नकार दिया है। बॉलीवुड एक्टर ने कहा कि वो तो सिरसा के डेरा प्रमुख से अपनी पूरी जिंदगी में एक बार भी नहीं मिले। सारी झूठी अफवाहें फैलाई गई हैं। अक्षय कुमार के मुताबिक उन्हें तो ऐसी किसी रिपोर्ट की जानकारी तक नहीं है जिसमें राम रहीम को माफी दिलवाने के मामले में उनके खिलाफ जांच की गई हो।

बता दें कि जस्टिस रणजीत सिंह आयोग को रामपुराफूल के पूर्व विधायक हरबंस जलाल ने गवाही देते हुए कहा कि सुखबीर सिंह बादल और अक्षय कुमार की मुंबई में मीटिंग हुई। इसी मीटिंग में करीब 100 करोड़ रुपए लेकर डेरा प्रमुख को माफ करना तय हुआ था। दरअसल 24 सितंबर 2015 को अकाल तख्त द्वारा डेरा प्रमुख को माफ करने के बाद मीडिया में अफवाएं उड़ीं कि अक्षय कुमार ने राम रहीम को माफ करवाने में अहम भूमिका निभाई थी। इसके लिए अक्षय कुमार के मुंबई के फ्लैट में सुखबीर सिंह बादल, डेरा प्रमुख राम रहीम और दमदमा साहिब के पूर्व जत्थेदार ज्ञानी गुरमुख सिंह की 20 सितंबर, 2015 को मीटिंग हुई।

गौरतलब है कि बलात्कार के दोष में राम रहीम पिछले एक साल से हरियाणा की सुनारिया जेल में बंद है। सीबीआई कोर्ट ने उसे अलग-अलग मामलों में 10-10 साल की सजा सुनाई थी। एक साल जेल में रहकर राम रहीम का वजन करीब 13 किलो तक कम हो गया है। अब उसका वजह 92 किलो रह गया है। पिछले साल 25 अगस्त को जब उसे जेल भेजा गया था तब उसका वजन 105 किलो था। उसके चेहरे की चमक भी फीकी पड़ गई है और दाढ़ी सफेद हो चुकी है। सूत्रों का कहना है कि राम रहीम का वजन घटने की वजह चिंता है या कसरत, इसकी जानकारी वो खुद ही दे सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *