12वीं पास के लिए भारतीय रेलवे में नौकरी हासिल करने का मौका, जानिए डीटेल्स और करें आवेदन

12वीं पास उम्मीदवारों को भारतीय रेलवे नौकरी हासिल करने का सुनहरा मौका दे रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 फरवरी 2018 है। तो चलिए अब विस्तार से जानते हैं इन भर्तियों के बारे में। भर्तियां स्पोर्ट्स कोटा के तहत लेवल 2/3 ऑफ VII CPC पे मेट्रिक्स में होंगी। यानी चयनित उम्मीदवारों का पे-स्केस 5200-20200 रुपये होगा। आवेदन करने के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। 18 से 25 वर्ष की उम्र के लोग ही आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा नियम में किसी भी प्रकार की कोई रियायत नहीं दी जाएगी।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपये का आवेदन शुल्क भरना होगा। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए यह 250 रुपये रखा गया है। तो चलिए अब जानते हैं आवेदन करने का तरीका। सबसे पहले लॉगइन करें रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (साउथ वेस्टर्न रेलवे) की आधिकारिक वेबसाइट www.rrchubli.in पर। यहां आपको होम पेज पर ही भर्ती का नोटिफिकेशन दिखेगा। नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें और सभी महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश ध्यान से पढ़ें। अब होम पेज पर ही एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें। आवेदन आपको ऑफलाइन माध्यम से करना होगा।

इसके लिए फॉर्म डाउनलोड कर उसे भरें और मांगे गए संबंधित दस्तावेजों की फोटोकॉपी के साथ इस पते पर भेंजे: असिस्टेंट पर्सनल ऑफिसर/HQ, रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, दूसरी मंजिल, पुरानी जीएम कार्यालय की इमारत, क्लब रोड, हुबली-580023. आवेदन पत्र आप डाक या फिर इस पते पर स्वयं जाकर ड्रॉपबॉक्स में डाल सकते हैं। ध्यान रहे अंतिम तिथि 12.02.2018 है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का 12वीं पास होना जरूरी है। साथ ही विभिन्न स्पोर्ट्स श्रेणी में विभिन्न योग्यताओं का होना भी अनिवार्य है। इन योग्यताओं की जानकारी आप वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन से हासिल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *