135 की चाय, 180 की कॉफी: चिदंबरम ने पूछा- कौन पीता है? मिला ये जवाब

देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम चाय की रेट सुनकर इतने हैरान हुए कि उन्होंने ऑर्डर ही कैंसिल कर दी। कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर कहा है कि इतनी मंहगी चाय कौन पीता है। जवाब सुनकर पी चिदंबरम हैरान हुए बिना रह सके। दुकानदार ने कहा कि इस रेट पर चाय-कॉफी पीने वाले दर्जनों हैं। इसके बाद पी चिदंबरम ने कहा है कि क्या वो आउटडेटेड हो गये हैं। चिदंबरम के इस बयान को महंगाई पर मौजूदा सरकार पर उनका अप्रत्यक्ष तंज भी माना जा रहा है। दरअसल ये पूरा वाकया चेन्नई एयरपोर्ट का है। रविवार (25 मार्च) सुबह चिदंबरम चेन्नई एयरपोर्ट पर मौजूद थे।

चिदंबरम ने पूरी घटना को बताते हुए ट्वीट किया है, “चेन्नई एयरपोर्ट पर कॉफी डे में मैंने चाय मांगी, उसने गर्म पानी और टी बैग दिया, कीमत थी 135 रुपये, भयावह, मैंने लेने से इंकार कर दिया, क्या मैं सही था या गलत।” कई सालों तक देश की इकोनॉमी का हिसाब-किताब रखने वाले चिदंबरम ने फिर एक ट्वीट किया और लिखा, “कॉफी यहां पर 180 रुपये में बिक रहा है, मैंने पूछा कौन खरीदता है इसे? जवाब मिला-‘कई लोग’ क्या मैं आउटडेटेड हो गया हूं।”

चिदंबरम के इस ट्वीट पर लोगों ने मजे लिये और उनसे पूछा कि वह किस दुनिया में रहते हैं। बता दें कि हवाई सफर करने वाले लोग एयरपोर्ट पर अक्सर अत्यधिक कीमतों की शिकायत करते रहते हैं। एयरपोर्ट पर बिकने वाली चाय, कॉफी और स्नैक्स बाजार की कीमत से कई गुणे अधिक होते हैं। चिदंबरम इस वक्त आईएनएक्स मीडिया केस में कानूनी विवादों में घिरे हुए हैं। दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार (23 मार्च) को चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की जमानत मंजूर कर ली। न्यायमूर्ति एस.पी. गर्ग ने कार्ति को 10 लाख की जमानत राशि का भुगतान करने तथा मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की अनुमति के बिना देश छोड़कर नहीं जाने का निर्देश देने के बाद जमानत दे दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *