15 अगस्त की स्पीच के लिए PM ने मांगा आइडिया, मौजूदा कार्यकाल का आखिरी भाषण देंगे नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (31 जुलाई) को देश के लोगों से स्वतंत्रता दिवस पर उनके भाषण के लिए अपने विचार साझा करने का आग्रह किया। लोग नमो एप के जरिए अपना विचार साझा कर सकते हैं। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, “मेरे 15 अगस्त के भाषण के लिए आपके विचार क्या हैं? नरेंद्र मोदी एप पर विशेष रूप से तैयार फोरम पर अपने विचार मेरे साझा करें।” मोदी ने कहा, “आप इन्हें सरकार की वेबसाइट पर भी साझा कर सकते हैं। मैं आगामी दिनों में आपके विचारों का इंतजार करूंगा।” यह ऐतिहासिक लाल किले की प्राचीर से मोदी का स्वतंत्रता दिवस पर पांचवा संबोधन होगा। पीएम द्वारा अपना विचार रखने के कुछ ही घंटों के बाद हजारों लोगों ने नमो एप और पीएम के ट्वीट पर अपना जवाब दिया।

बता दें कि इस बार देश 72वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले 15 अगस्त 2018 का लाल किले की प्राचीर से पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन उनके इस कार्यकाल का आखिरी भाषण होगा। इस लिहाज से इस बार स्वतंत्रता दिवस पर पीएम का भाषण काफी अहम रहने वाला है। इस भाषण में मोदी अपने चार साल के कार्यकाल के कामकाज का ब्यौरा दे सकते हैं। इसके अलावा वे अगले 5 सालों के लिए अपना एजेंडा पेश कर सकते हैं, या फिर उसकी झलक जनता के सामने रख सकते हैं।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी अपने मासिक रेडियो प्रोग्राम मन की बात बात के लिए भी जनता से राय लेते हैं, और उनके सुझाव को अपनी चर्चा में शामिल करते हैं। नमो एप इसके लिए एक प्लेटफॉर्म का काम करता है। जनता और जन प्रतिनिधियों से जुड़ने में ये एप काफी मददगार साबित हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *