हवाई यात्रा में 200 कॉक्रोच लेकर सफर कर रहा था चीनी कपल

चीन के गुआंग्डोंग प्रांत के एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी चेकिंग के दौरान अधिकारियों को जो मिला उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। यहां सुरक्षा अधिकारियों के एक महिला के बैग से करीब 200 जिंदा कॉक्रोच मिले। ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक बीते 25 नवंबर को इस एयरपोर्ट पर एक बुजुर्ग कपल ट्रेवल कर रहा था। सिक्योरिटी चेक इन के समय उनका बैग एक्स-रे मशीन में से गुजरा तो वहां खड़े अधिकारियों को उनके बैग में कुछ अजीबोगरीब हलचल दिखाई दी जिससे उन्हें शक हुआ।

जब एक महिला अधिकारी ने उनका बैग चेक करने के लिए बाहर निकाला तो उसमें काफी संख्या में जिंदा कॉक्रोट मिले। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बैग खोलते ही महिला अधिकारी की चीख निकल गई और उसकी आंखों में आंसू आ गए।

अधिकारियों ने जब उस शख्स से 200 जिंदा कॉक्रोच को रखने की वजह पूछी तो उसने अपनी पत्नी की बीमारी का हवाला दिया। उसने बताया कि ये कॉक्रोच उसकी पत्नी की स्किन की बीमारी के उपचार के लिए घरेलू दवा बनाने में काम आएंगे। साथ ही उस शख्स ने बताया कि कॉक्रोच को एक अन्य दवाई के साथ मिलाकर स्किन पर लगाया जाता है। हालांकि उसने अपनी पत्नी की बीमारी के बारे में पूरी जानकारी देने से इनकार कर दिया।

चीन के लोकल न्यूजपेपर के मुताबिक एयरपोर्ट अधिकारियों ने चीनी कपल को कॉक्रोच से भरा बैग साथ ले जाने की इजाजत नहीं दी, जिसके बाद उन्हें सभी कॉक्रोट को वहीं छोड़कर जाना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *