बच्ची को कूड़े में फेंककर मां ने मार डाला, फिर अपहरण की बात कह पुलिस में लिखाई रिपोर्ट

दिल्ली के कल्याणपुरी के ईस्ट नगर में ममता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां रोती हुई 25 दिन की बच्ची से एक मां इतनी परेशान हुई कि उसे कूड़े में फेंक दिया। उल्टे महिला ने बच्ची के गायब होने की बात कहकर खूब हंगामा किया और पुलिस में अपहरण की रिपोर्ट लिखा दी। सिर में गंभीर चोट आने के कारण बच्ची की मौत हो गई। हालांकि घटना की गवाह रहे एक बच्चे ने पुलिस को सूचना देकर पोल खोल दी। जिसके बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक ईस्ट विनोद नगर निवासी नेहा तिवारी को 25 दिन पहले बच्ची हुई थी। नेहा के पति अपनी मां के साथ जब घर पहुंचे तो ताला लगा था। कुछ देर बाद नेहा रोते हुए आईँ और बच्ची के गायब होने की बात कही। पुलिस को सूचना दी गई तो खोजबीन शुरू हो गई। इस दौरान कॉलोनी के बाहर कूड़े के ढेर पर नवजात बच्ची घायलावस्था में पड़ी मिली। बच्ची कूड़े के बीच कैसे पहुंची, इसको लेकर जब पुलिस आसपास के लोगों से पता लगाने लगी तो एक 12 साल के लड़के ने पूरी पोल खोलकर रख दी। उसने कहा कि लाल रंग का कपड़े पहने एक महिला कुछ समय पहले कुछ फेंकते हुए देखा था।

इस पर पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो नेहा ने सारे राज उगल दिए। उसने बच्ची को कूड़े में फेंकने की बात स्वीकार की। कहा कि वह बच्ची के बार-बार रोने से परेशान हो गई थी, अवसाद में आ जाने के कारण यह कदम उठाया। बच्ची जिस वक्त बरामद हुई, उस समय जिंदा थी, उसे अस्पताल ले जाया गया। पता चला कि चोट लगने से सिर में फ्रैक्चर हो गया है। ऑपरेशन के बाद भी बच्ची को बचाया नहीं जा सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *