हिमाचल प्रदेश में स्कूल बस के एक खाई में गिरने से 26 विद्यार्थियों सहित कुल 29 लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में सोमवार को एक स्कूल बस के एक खाई में गिरने से 26 विद्यार्थियों सहित कुल 29 लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक संतोष पटयाल ने मौतों की पुष्टि की है। सभी मृत बच्चों की आयु 10 साल से कम है। इसके अलावा दुर्घटना में बस चालक और दो शिक्षकों की भी मौत हो गई। हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्‍यक्‍त किया है। पुलिस ने बताया कि बस के मलवे में और बच्चों के फंसे होने के कारण मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। बचाव कार्य जारी है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आधिकारिक बचाव दल के पहुचने से पहले स्थानीय ग्रामीणों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया था।

वजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल पब्लिक स्कूल के लगभग 45 विद्यार्थी स्कूल से अपने घर लौट रहे थे। तभी उनकी बस नूरपुर-चंबा मार्ग पर गुरचल गांव के निकट अनियंत्रित होकर एक खाई में गिर गई। स्थानीय प्रशासन और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के दल बचाव कार्य कर रहे हैं। दुर्घटनाग्रस्त बस में फंसे मृतकों के शवों और घायलों को निकालने के लिए दल को काफी परेशानी का सामना उठाना पड़ा। कुछ घायलों को इलाज के लिए पंजाब के पठानकोट भेज दिया गया है।

 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। ठाकुर ने हादसे में मारे गए प्रत्‍येक व्‍यक्ति के परिवार को 5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *