दिल्ली के एक परिवार ने एक साथ की आत्‍महत्‍या, सभी की मौत मगर बच गया 3 साल का बच्‍चा

राजधानी दिल्ली में बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक परिवार ने एक साथ आत्महत्या करने की योजना बनाई थी, लेकिन परिवार का सबसे छोटा सदस्य, तीन साल का ऋषभ बच गया, जबकि बाकी तीन लोगों की मौत हो गई। दरअसल, शनिवार की सुबह दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके के निवासी विक्की, उसकी पत्नी ललिता और 6 साल की बेटी रांची ने एक साथ जहर खाकर खुदकुशी कर ली, लेकिन उनका बेटा ऋषभ उस वक्त अपने घर पर नहीं था, वह पड़ोसी के घर में पूजा के बाद प्रसाद खाने का इंतजार कर रहा था।

पुलिस के मुताबिक प्रॉपर्टी को लेकर चल रहे पारिवारिक विवाद के कारण विक्की के परिवार ने आत्महत्या की। पुलिस का कहना है कि विक्की का पिछले कुछ सालों से उसके पिता किशोरी लाल के साथ गोविंदपुरी स्थित छह मंजिला इमारत को लेकर विवाद चल रहा था। किशोरी लाल अपनी पत्नी के साथ ग्राउंड फ्लोर पर रहते थे। विक्की अपनी पत्नी और बच्चों के साथ पहली मंजिल में रहता था। वहीं उसका एक भाई राकेश बिल्डिंग के सबसे ऊपरी फ्लोर में रहता है। तीसरा भाई राजेश दिल्ली में कहीं ओर रहता है।

विक्की बिल्डिंग का बंटवारा चाहता था। वह अपने पिता से बिल्डिंग का पहला और दूसरा मंजिला अपने नाम कराने की मांग कर रहा था। विक्की के भाई राकेश का कहना है, ‘मेरे पिता ने मृत्यु तक बंटवारा करने से साफ मना कर दिया था। दो फ्लोर विक्की के नाम करने का मतलब होता कि बाकी दो भाइयों को भी उनके हिस्से के दो-दो फ्लोर देना। ऐसे में मेरे पिता के नाम कोई फ्लोर नहीं रह जाता।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक विक्की कई बार अपने पिता के सामने खुदकुशी करने की बात कह चुका था। पहले भी 1 जनवरी 2017 के दिन विक्की और ललिता ने कुछ दवाइयां खाकर सुसाइड करने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें समय रहते बचा लिया गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार (24 मार्च) के दिन भी विक्की और उसके पिता के बीच बहस हुई। वह एक बार फिर सुसाइड करने की धमकी देकर अपने घर चला गया। ललिता पड़ोसियों के घर खेल रहे अपने दोनों बच्चों को लेने के लिए गई। मां के कहने पर बेटी रांची तो साथ चल दी, लेकिन ऋषभ प्रसाद खाने की जिद पर अड़ा रहा। ऋषभ को वहीं छोड़ ललिता अपनी बेटी को लेकर आ गई। उसके बाद विक्की, ललिता और रांची ने कथित तौर पर जहर खाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने जानकारी दी कि अस्पताल ले जाते तक तीनों दम तोड़ चुके थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *