बस में चार करोड़ कैश ले जाते पकड़ा गया कांग्रेस पार्षद का नौकर, पार्षद और उनके सहयोगी फरार

राजस्थान में आतंकवादी निरोधक दस्ता (एटीएस) ने कांग्रेस पार्षद के नौकर के पास से 4 करोड़ रुपये नगद बरामद किये हैं। आयकर विभाग और एटीएस ने संयुक्त रुप से कार्रवाई कर यह रकम बरामद की है। करोड़ों की रकम के साथ  पकड़े गए शख्स का नाम बनवारी लाल है।  बताया जा रहा है कि बनवारी लाल कांग्रेस पार्षद फैजल रउफ के यहां काम करता है। बनवारी लाल दिल्ली से अहमदाबाद के बीच चलने वाली श्रीनाथ ट्रैवल्स की बस में इन रुपयों को लेकर जा रहा था। इस बीच एटीएस और आयकर विभाग की टीम ने दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मनोहरपुर टोल प्लाजा के पास बस में तलाशी के दौरान बनवारी लाल को पकड़ लिया।

बनवारी लाल ने छापेमारी दस्ते को बतलाया है कि वो यह रकम भीलवाड़ा के नगर परिषद पार्षद के यहां पहुंचाने जा रहा था और यह पैसे  कांग्रेस पार्षद फैजल रउफ के ही हैैं। बनवारी ने जांच टीम को यह भी बतलाया है कि वो  फैजल रऊफ के लिए काम करता है और दिल्ली से आते समय एक व्यक्ति ने बताया था कि ये पार्षद का सामान है, जिसे अजमेर रोड निवासी जावेद रऊफ को दे देना। पैकेटों में इलेक्ट्रोनिक सामान बताया गया था।

हालांकि इधर  राजस्थान एटीएस और आयकर विभाग की इस कार्रवाई की भनक कांग्रेस पार्षद को लग गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना के बाद से पार्षद रउफ और उनके अन्य सहयोगी फरार हैं। आयकर विभाग ने शक जताया है कि बरामद की गई राशि ब्लैकमनी हो सकती है। बरामद राशि चार बंडलों में बंधी थी और सभी बंडलों को अलग-अलग पैक किया गया था। एटीएस का कहना है कि बरामद पैसों का इस्तेमाल देशविरोधी गतिविधियों के लिए होने की आशंका को मद्देनजर रखते हुए भी मामले की जांच की जा रही है। आयकर विभाग का कहना है कि वो जल्द ही इस मामले में कांग्रेस पार्षद से पूछताछ करेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *