कोलकाता: 4 दिन से पति की लाश के साथ रह रह थी 70 वर्षीय महिला, अब तक सदमे में

कोलकाता में एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला चार दिनों से पति की लाश के साथ रह रही थी। इस बात का पता तब चला जब पड़ोसियों का उसके दरवाजे पर फेंके जाने वाले अखबारों पर ध्यान गया। अखबार ज्यों के त्यों पड़े थे, उन्हें कोई नहीं उठा रहा था। पड़ोसियों ने महिला के घर पर जाकर भी बुजुर्ग दंपति के बारे में जानकारी लेनी चाही, लेकिन अंदर से दरवाजा नहीं खोले जाने पर उन्होंने पास के हरिदेवपुर पुलिस को सूचना दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस जब महिला के घर पर पहुंची तो दरबाजा तोड़ना पड़ा। अंदर बुजुर्ग महिला अपने पति की लाश के पास खड़ी थी। उसके चेहरे पर किसी तरह के भाव नहीं थे। वह न बोल रही थी, न ही रो रही थी, आंसू सूख चुके थे। पुलिस के मुताबिक बुजुर्ग महिला अपने बुजुर्ग पति के साथ हरिदेवपुर के उस्ताद आमिर खान सरनी नाम की जगह पर रह रही थी।

पुलिस के नुताबिक घर के अंदर 82 वर्ष के बुजुर्ग अमर कुमार सान्याल की लाश बिस्तर पर पड़ी थी और उसकी बुजुर्ग पत्नी हसी रानी सान्याल लाश के पास पास शांत खड़ी थीं। पुलिस ने बताया कि जब इस बारे में महिला से पूछा गया तो उन्होंने कुछ नहीं बताया, वह सदमे में लग रही थीं। मृतक कलकत्ता डॉक लेबर बोर्ड का पूर्व कर्मचारी था। बुजुर्ग की मौत 3-4 दिन पहले हुई होगी। लाश को पोस्टमार्टन के लिए भेज दिया गया। महिला को कोलकाता के एक अस्पताल में भेज गया। पड़ोसियों ने बताया कि 8 जनवरी से कोई बुजुर्ग दंपति के पास नहीं गया था। काफी पहले उनका एक भतीजा आया-जाया करता था।

2015 से कोलकाता में दो ऐसे मामलों सामने आ चुके है जब लोगों को लाश के साथ रहते हुए पाया गया। शहर के 3 रोबिंसन स्ट्रीट इलाके में 44 वर्षीय पार्थ डे को पुलिस ने उस वक्त खोजा जब वह अपनी बहन के शव और दो मरे हुए कुत्तों के साथ घर में 6 महीनों से रह रहा था। नवंबर 2017 में एक मानसिक रूप से अस्थिर शख्स अपनी मां की सड़ चुकी लाश के साथ उत्तरी कोलकाता में रहता हुआ पाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *