दिल्ली के एक 70 वर्षीय मदरसा टीचर ने 9 साल की बच्ची से किया बलात्कार

दिल्ली के एक मदरसा टीचर द्वारा नाबालिग बच्ची का रेप करने का मामला सामने आया है, जिसके बाद एक बार फिर मदरसों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। यह घटना नई दिल्ली के नरेला इलाके की है। मंगलवार को 70 वर्षीय मदरसा टीचर को 9 साल की बच्ची के साथ जघन्य अपराध को अंजाम देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। इस घटना की जानकारी देते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा – “70 साल के मदरसा टीचर द्वारा 9 साल की बच्ची के साथ बलात्कार करने का मामला सामने आया है। इसके कारण बच्ची का काफी खून बह चुका है और उसे काफी गंभीर चोट आई हैं। उसे देखने अस्पताल जा रही हूं।”

एक अन्य ट्वीट में स्वाति ने लिखा – “रेप पीड़ित बच्ची को देखना बहुत मुश्किल है। उसकी आंखें, दर्द और उसके लगे सदमे को बता पाना नामुमकिन है। 9 साल की बच्ची बहुत दर्द से गुजर रही है। इसका जिम्मेदार कौन है?” फिलहाल, इस मामले में अन्य जानकारी आना अभी बाकी है।

 

इसी तरह का एक मामला जनवरी में महाराष्ट्र में देखने को मिला था, जहां पर मदरसे के एक मौलवी ने 12 साल की बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाया था। इतना ही नहीं, आरोपी ने एक अन्य बच्ची का भी यौन शोषण किया था। इस मामले में सबसे हैरान करने वाली बात तो यह थी कि तीन स्थानीय नेताओं ने पीड़ित बच्ची की मां पर दवाब बनाया था कि वह मौलवी के खिलाफ केस दर्ज न कराए। आरोपी मौलवी की पहचान साबेर फारूकी के रूप में हुई थी। इस मामले में पुलिस ने जानकारी दी थी कि मौलवी पर आरोप लगा कि उसने बच्ची के साथ रेप का वीडियो बना लिया था और वह दूसरी बच्चियों का भी यौन शोषण करता था। वहीं, उत्तर प्रदेश में बच्चियों के साथ यौन शोषण करने के मामले में पुलिस ने लखनऊ मदरसा के एक मैनेजर को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने आरोपी के चंगुल से 51 बच्चियों को रिहा करवाया था। आरोपी की पहचान सयैद मोहम्मद जिलानी अशरफ के रूप में हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *