दो बार हो चुकी शादी, मगर महिला ने फिर लगाई हाई कोर्ट में दरख्‍वास्‍त- मैं इसके साथ नहीं रहना चाहती

गुजरात में एक अलग ही मामला देखने को मिला है जहां पर एक ही व्यक्ति से दो बार शादी कर चुकी महिला अब कोर्ट से तलाक की गुहार लगा रही है। यह मामला अहमदाबाद का है। 26 वर्षीय महिला ने अपने परिवार के विरुध जाकर एक लड़के से शादी कर ली थी। दोनों ही पेशे से फार्मासिस्ट हैं। एक साल के भीतर ही लड़की ने परिवार के दवाब में आकर अपने पति को तलाक दे दिया और कुछ समय बाद फिर उसी से शादी कर ली। अब लड़की ने दूसरी बार पति से तलाक लेने के लिए गुजरात हाईकोर्ट से गुहार लगाई है। लड़की का कहना है कि उसका पति उसके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करता है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार लड़की ने जिस लड़के से शादी की है वह उसे स्कूल के दिनों से जानती है। पहली बार दोनों ने नवंबर 2016 में शादी की थी और दोनों ने दरियापुर के रजिस्ट्रार के पास अपनी शादी का पंजीकरण कराया था।

इस बारे में लड़की के परिवार को पता चला तो इस साल जून में उन्होंने लड़की पर दवाब बनाकर उसका तलाक करवा दिया था। दोनों ज्यादा लंबे समय तक एक दूसरे से अलग नहीं रह पाए और दोनों ने भागकर 14 अगस्त को फिर से शादी कर ली। शादी के बाद लड़की के पिता ने दोनों को 21 सितंबर को यह कहकर घर बुलाया कि परिवार के सभी सदस्यों को उनकी शादी से कोई परेशानी नहीं और दोनों को स्वीकार करने की बात कही। जब लड़की अपने पति के साथ घर पहुंची तो परिवार वाले फिर से उसपर तलाक लेने के लिए दवाब बनाने लगे। परिजनों ने लड़की को अपने किसी रिश्तेदार के यहां भेजने की योजना बना रखी थी। जब लड़की के पति ने इसका विरोध किया तो उसकी बेरहमी से पिटाई कर एक कमरे में बंद कर दिया गया।

इसके बाद लड़की का पूरा परिवार अपने रिश्तेदार के घर निकल गया और फिर पड़ोसियों ने घर का दरवाजा तोड़कर लड़के की जान बचाई। वहां से निकलने के बाद लड़की सीधा चांदखेड़ा पुलिस थाने पहुंचा जहां पर उसने अपनी पत्नी के परिवार के खिलाफ केस दर्ज कराना चाहा लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाया। 28 सितंबर को लड़के ने कोर्ट में शिकायत की जिसके बाद हाईकोर्ट ने लड़की को कोर्ट में पेश करने के पुलिस को निर्देश दिए। गुरुवार को जब लड़की को कार्ट लाया गया तो जज ने उसकी इच्छा पूछी। कोर्ट में लड़की ने जो जवाब दिया वह सुन उसका पति चौंक गया। लड़की ने जज से कहा कि वह अपने पति से बात नहीं करना चाहती और अपने परिजनों के साथ रहना चाहती है। जब उससे पूछा गया कि इसका कारण क्या है तो उसने कहा कि उसका पति उसके साथ गंदा व्यवहार करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *