अमित शाह के बेटे की दौलत बढ़ने पर कांग्रेस का वार- क्या इस बार मुंह खोलेंगे प्रधानसेवक?

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे की कंपनी के टर्नओवर में अप्रत्याशित बढ़ोतरी पर कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर है। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने इस मामले पर बीजेपी से कई सवाल पूछे हैं। सिब्बल ने कहा है कि बीजेपी अध्यक्ष के बेटे की कंपनी का टर्नओवर अचानक 80 करोड़ कैसे हो गया? इस मामले में ईडी और सीबीआई क्या कर रही है। दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कपिल सिब्बल ने कहा कि बिना किसी चल-अचल संपत्ति के कंपनी ने 80 करोड़ का टर्नओवर कैसे हासिल कर लिया? कपिल सिब्बल के मुताबिक कंपनी के पास ना तो कोई कच्चा माल था, और ना ही कोई स्टॉक, बावजूद इसके 80 करोड़ रुपये का टर्नओवर होना क्या आश्चर्यजनक नहीं है। कपिल सिब्बल ने इस मामले में जांच की मांग की है।

कपिल सिब्बल ने कहा कि अमित शाह के बेटे की कंपनी पहले घाटे में थी तभी अचानक इसका टर्नओवर 80 करोड़ हो गया फिर कुछ ही महीनों में ये कंपनी घाटे में चली गयी और बंद हो गयी। कपिल सिब्बल ने कहा कि कंपनी के टर्नओवर में एक साल में 16 हजार गुना की बढ़ोतरी दर्ज की गई। उन्होंने केन्द्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं को परेशान करने के लिए कई केस चालू करने वाली बीजेपी नेतृत्व इस मामले पर क्या जवाब देगी। सिब्बल ने कहा कि क्या देश के प्रधान सेवक इस मामले पर अपना मुंह खोलेंगे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस मामले बीजेपी सरकार पर हमला किया है। राहुल ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर लिखा, ‘ आखिरकार हमने नोटबंदी के एकमात्र फायदेमंद शख्स की खोज कर ली, ये आरबीआई नहीं है, ये कोई गरीब भी नहीं है और ना ही किसान है। ये डेमोक्रेसी के शाह-इन-शाह हैं। जय अमित।’ बता दें कि वेबसाइट ‘द वायर’ ने दावा किया है नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनते और अमित शाह के भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते ही उनके बेटे जय अमितभाई शाह की कंपनी टेम्पल इन्टरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड का टर्नओवर 16 हजार गुना बढ़ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *