करवाचौथ से पहले पत्नी पर चाकू से हमला, फिर दी जान

करवा चौथ की तैयारी में व्यस्त दिल्ली के रोहिणी इलाके में शनिवार देर रात चौंकाने वाली वारदात सामने आई। रोहिणी सेक्टर-16 में रहने वाले एक व्यक्ति ने करवाचौथ के दिन ही अपनी पत्नी पर पहले ताबड़तोड़ चाकू से हमला किया और फिर चौथी मंजिल से छलांग लगाकर जान दे दी। पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि पति-पत्नी में अनबन चल रहा था और कुछ दिनों से दोनों अगल-अगल रहते थे। मामला अदालत तक पहुंच गया था। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवाने के बाद पत्नी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों के परिजनों से पूछताछ कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

रोहिणी सेक्टर-16 में किराए के मकान में जसविंदर अपनी पत्नी हीना के साथ रहता था। पिछले एक महीने से दोनों में झगड़ा इस कदर बढ़ गया था कि हीना अपनी चार साल की बच्ची के साथ मायके में रहने लगी थी। वहीं जसविंदर अपने परिवार के साथ रहने रहने लगा था। शनिवार देर रात करीब 12 बजे जसविंदर हीना के पास आया और बात करने के लिए उसे छत पर चलने कहा। हीना के परिजनों को लगा कि करवा चौथ के मौके पर दोनों में सुलह हो जाएगी। अलबत्ता वे नीचे ही रहे और दोनों को ऊपर जाने की इजाजत दे दी। छत पर जाने के बाद दोनों में कुछ देर बातचीत हुई और फिर जसविंदर ने पत्नी पर चाकू से कई हमले कर दिए। हीना ने शोर मचाया और नीचे बैठे उनके परिजन छत पर पहुंचते इससे पहले ही जसविंदर छत से नीचे छलांग लगा दी। खून से लथपथ हीना चीखते हुए नीचे आई। देर रात शोर सुनते ही आस पास के लोग जमा हो गए। तुरंत पुलिस को इत्तिला दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और हीना और जसविंदर को भीमराव आंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान डाक्टरों ने जसविंदर को मृत घोषित कर दिया। जसविंदर के पड़ोसियों का कहना है कि पति-पत्नी कभी इलाके के लोगों से बात नहीं करते थे। वे लोग किराए पर कब आए थे इसकी जानकारी किसी पड़ोसी को ज्यादा नहीं थी। दोनों के परिजनों का कहना है कि पांच साल पहले दोनों ने प्रेम विवाह किया था।

शादी के बाद इन्हें चार साल की एक बेटी है। इनमें आपस में झगड़ा हो रहा था पर यह झगड़ा इतना बढ़ जाएगा किसी को पता नहीं था। हीना की उम्र करीब 25 साल जबकि जसविंदर 28 साल के थे। हीना के घर भाई और भाभी रहती है और उनका कहना था कि शनिवार को जब जसविंदर उनके घर आया तो उन्हें लगा था कि करवाचौथ से एक दिन पहले पति-पत्नी में सुलह हो जाएगा। पर उपर जब बहश होने लगी तो उन्हें कुछ अनहोनी का अंदेशा हुआ। तब तक हीना नीचे आई तो खून से लथपथ देख वे लोग घबड़ा गए। आस-पास के लोग जमा हुए और अभी वे माजरा समझ पाते इससे पहले ही जसविंदर ने उपर से छलांग लगा दी। पुलिस ने दोनों के परिजनों से पूछताछ कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *