तो इस वजह से गुलशन ग्रोवर को भाई से बढ़कर मानते हैं शक्ति कपूर

शक्ति कपूर बॉलीवुड के उम्दा विलेंस में से एक माने जाते हैं। शक्ति ने काफी फिल्मों में लोगों को डराया भी है और हंसाया भी। शक्ति कपूर की तरह बॉलीवुड के बैड मैन गुलशन ग्रोवर भी अपने करियर की शुरुआत विलेन के रूप में किया था। शक्ति कपूर और गुलशन ग्रोवर ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। शक्ति कपूर एक इंटरव्यू के दौरान अपने जीवन के कई हिस्सों के बारे में बताया। शक्ति कपूर कभी विलेन नहीं बनना चाहते थे बल्कि उनका सपना एक हीरो बनने का था। बतौर एक्टर उन्होंने फिल्म ‘जख्मी इंसान’ में काम किया था जो कि बुरी तरह से फ्लॉप साबित हो गई थी। इस फिल्म को थियेटर में 12 बजे लगाया गया और 12:30 बजे उतार दिया गया। इस घटना से शक्ति को समझ आ गई थी कि अगर उन्हें बॉलीवुड में जमे रहना है तो उन्हें विलेन के रूप में ही काम करना पड़ेगा। शक्ति कपूर दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से पढ़ें हुए हैं। इसके बाद पुणे में एक्टिंग कोर्स में डिप्लोमा किया था। उनके क्लास में नसीरुद्दीन शाह और मुकेश खन्ना भी पढ़ते थे। वहीं शबाना आजमी उन्हें लेक्चर देने के लिए आया करती थीं।

शक्ति से जब गुलशन ग्रोवर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि गुलशन ग्रोवर उनके लिए भाई से भी बढ़कर हैं। वो दोनों काफी दिनों से साथ हैं। इतना ही नहीं शक्ति और गुलशन की तरह उनके बेटे भी एक-दूसरे के जिगरी दोस्त हैं। गुलशन ग्रोवर की तारीफ करते हुए शक्ति कहते हैं कि भले ही पूरी दुनिया गुलशन को बैड मैन के रूप में जानती हो लेकिन रियल लाइफ में वह एक गुड मैन हैं।

गुलशन अपने परिवार से बेहद प्यार करते हैं। शक्ति कहते हैं कि वो मुझसे बड़ा एक्टर है, मैंने तो सिर्फ हिंदी फिल्मों में काम किया है लेकिन गुलशन हॉलीवुड में काम कर एक इंटरनेशनल स्टार बन चुका है। मेरा उसके साथ कभी कोई कंपीटिशन नहीं रहा। इंडस्ट्री में काम इतने ज्यादा होते थे कि हमें अपना-अपना काम आसानी से मिल जाया करता था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *