इस मंदिर में पढ़ी जाती है अमिताभ चालीसा, आरती के बाद लगते हैं ‘हर हर अमिताभ’ के नारे

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है। आज भी उनकी एक झल पाने के लिए फैंस बेकरार रहते हैं। आज हम आपको अमिताभ बच्चन के एक ऐसे फैन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने उनके नाम पर मंदिर तक बनवा डाला। संजय पाटोदिया नामक यह शख्स गैरेज चलाते हैं। इन्होंने अपने गैरेज के अंदर ही अमिताभ बच्चन का मंदिर बनवाया हुआ है। वह सुबह-शाम इसमें उनकी पूजा भी करते हैं। संजय के साथ-साथ उनके घरवाले भी बिग बी को बेहद पसंद करते हैं। संजय का बेटा अगस्त्य स्कूल में दिन भर अपने दोस्तों के साथ सिर्फ अमिताभ बच्चन की ही बातें करता रहता है जिस वजह से कई बार संजय को स्कूल भी बुलवाया गया है लेकिन संजय तो खुद बिग बी के इतने बड़े फैन है भला वो अपने बेटे को उनकी बाते ना करने की सलाह कैसे दे सकते हैं।

अपने मंदिर में संजय अमिताभ आरती और अमिताभ चालीसा का पाठ भी करते हैं। इतना ही नहीं वो अपने गले में अमिताभ का गोल्ड से बना हुआ लॉकेट भी पहनते हैं। इसके अलावा संजय ऑल बंगाल अमिताभ बच्चन फैंस एसोसिएशन (ABABF) के सेक्रेटरी भी हैं। 11 अक्टूबर को बिग बी के जन्मदिन पर एसोसिएशन उनके नाम से कई प्रोग्राम भी कराएगी। जिसमें 5 से लेकर 11 तक के बच्चे हिस्सा लेंगे और जीतने वाले को प्राइज के तौर पर अमिताभ की टी-शर्ट गिफ्ट की जाएगी।

‘हे हरिवंश ज्ञान गुण सागर/आपसे हुए एक अवतार उजागर/ हरिपुत्र अतुलित बलधामा/ तेजीपुत्र अमिताभ है नामा’ ये अमिताभ के नाम पर पढ़ने वाले चालीसा के बोल हैं। इस बोल को संजय सुबह-शाम रोज जपते हैं। इसके साथ ही मंदिर की दीवारों पर ‘जय श्री अमिताभ’ और ‘हर हर अमिताभ’ के स्लोगन लिखे हुए हैं। जब तक इस मंदिर में अमिताभ की मूर्ति नहीं थी तब तक यहां ‘तूफ़ान’ और ‘अग्निपथ’ में पहने हुए उनके जूतों की पूजा की जाती थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *