जिस जैश कमांडर को सेना ने किया ढेर, एक्स गर्लफ्रेंड ने की मुखबिरी, बेवफाई-जबरन अबॉर्शन से थी खफा!

उत्तर कश्मीर के लादूरा क्षेत्र में एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष आतंकी कमांडर उमर खालिद को सोमवार को मार गिराया। सुरक्षा बलों के लिए यह बड़ी सफलता है क्योंकि मारा गया आतंकी, उत्तर कश्मीर में सुरक्षा शिविरों पर होने वाले कई हमलों में शामिल था। साथ ही वह विशेष तौर पर पुलिसर्किमयों को निशाना बनाता था। खालिद को मौत के घाट उतारवाने में उसकी पूर्व गर्लफ्रेंड का पूरा हाथ बताया जा रहा है। इंडिया टुडे.कॉम ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि पिछले साल एक दिन करीब 20 वर्षीय एक लड़की एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के पास पहुंची और कहा कि ‘मैं चाहती हूं खालिद को मार दिया जाए।’ साथ ही उस लड़की ने अधिकारी से कहा था, ‘उसे पकड़वाने में मैं आपकी मदद करूंगी और बाकी का काम आप कर देना।’

रिपोर्ट में खालिद और उस लड़की की लवस्टोरी के बारे में लिखा गया है कि एक दिन उसे पता चला कि वह प्रेग्नेंट हो गई है। उसके बाद उसने यह बात खालिद को खुशी के साथ बताई, उसे उम्मीद थी कि खालिद भी यह सुनकर खुश के मारे फूले नहीं समाएगा। लेकिन उसके जवाब से उसकी गर्लफ्रेंड का दिल टूट गया। खालिद ने अपनी गर्लफ्रेंड से कहा कि उसे ना उससे और ना ही उसके पेट में पल रहे बच्चे से कोई मतलब नहीं है। इसके बाद वह अपने कजिन के साथ पंजाब के जालंधर जाकर अबॉर्शन करवा दिया।

अबॉर्शन के बाद खालिद की एक्स गर्लफ्रेंड वापस आ गई और तय किया कि जिसने उसका इस्तेमाल किया और जिसकी वजह से उसके बच्चे को मारा गया है, वह उसे खत्म करके रहेगी। इस लड़की ने कई बार खालिद के बारे में सुरक्षाबलों को जानकारी दी, लेकिन वह हर बार वहां से भाग जाता था। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार भी खालिद की गर्लफ्रेंड ने ही पुलिस को उसकी सूचना दी थी। जिसके बाद एक अभियान चलाकर उसे ढेर कर दिया गया।

बता दें, जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, स्थानीय पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के संयुक्त अभियान में खालिद को ढेर किया गया है। पुलिस ने बताया कि खालिद एक पाकिस्तानी नागरिक था और वह पिछले दो-तीन सालों से इस क्षेत्र में सक्रिय था। साथ ही वह आतंकी संगठनों के लिए नियुक्तियां करने में भी मदद करता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *