IND Vs AUS: दूसरे टी20 से पहले डेविड वॉर्नर ने दिखाए तेवर, बोले-अब वैसा क्रिकेट खेलेंगे…

आॅस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा है कि पहले टी20 में मिली हार से उनकी टीम का मनोबल कम नहीं हुआ है और सीरीज में वापसी करने के लिए उन्हें ‘आॅस्ट्रेलियाई तरीके’ का क्रिकेट खेलना होगा। वनडे सीरीज में 1-4 से हार और तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला का पहले मैच में शिकस्त के बाद आॅस्ट्रेलिया की टीम 0-1 से पीछे हैं। सीरीज के दूसरे मैच की पूर्व संध्या पर वॉर्नर  ने  कहा, ‘‘हमें मैदान में उतर कर अच्छा खेल दिखाना होगा और खुद का शत प्रतिशत समर्थन करना होगा। हमें सिर्फ वैसा क्रिकेट ही खेलना है जिसके लिए हमें जाना जाता है। हम ऐसी ही शैली की क्रिकेट खेलते है।’’ रांची में खेले गए पहले मैच में आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी बिखर गई, लेकिन वॉर्नर ने कहा वे इसकी चिंता नहीं कर रहे। उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसके बारे में ज्यादा परेशान नहीं हूं।

अगर आप मैच में जल्दी भी आउट हो जाते हैं तो वह भी साझेदारी के लिये एक तरीके का बिखराव ही है। ऐसे में हर कोई निराश होता है, कोई भी आउट नहीं होना चाहता है। हां, यह जरूर है कि हमेशा इसका कोई कारण होता है। लोग दबाव की बात करते हैं। लोग बात करते है कि दो बल्लेबाज आए दोनों आउट हो गए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ जरूरी यह है कि परिस्थितियां चाहे जैसी भी हो, हम हर मैच जीतने की कोशिश करते है। यहां हमारे लिए एक जीत काफी चुनौतीपूर्ण है, यह काफी मुश्किल है, आपको अपनी क्षमता के मुताबिक सर्वश्रेष्ठ खेलना होगा।’’ वार्नर ने कहा कि उनके खिलाड़ियों के पास अभी मौके हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ अगर आप भारत को घरेलू परिस्थितियों में या कहीं भी मौका देते हैं तो वह वापसी कर लेते हैं। किसी टीम को उनके घर में हराने के लिए आपको सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होता है। अभी हमारे पास कई मौके हैं।’’ बाएं हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने कहा कि कप्तानी के मामले में वह टीम के स्थायी कप्तान स्टीव स्मिथ के पदचिह्नों पर चल रहे हैं। वार्नर ने कहा, ‘‘ मैं खिलाड़ियों को वहीं संदेश देने की कोशिश करता हूं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि जब हम अच्छा कर रहे हों तो और ज्यादा प्रतिबद्ध रहें। मैदान पर हम पूरी तैयारी के साथ जाएं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *