फिल्मों में भी जलवा दिखा चुके हैं ये 5 क्रिकेटर्स, नाम देखकर रह जाएंगे हैरान

क्रिकेट और बॉलीवुड का पुराना नाता रहा है। शोहरत और पैसा कमाने वाले खिलाड़ी भी ग्लैमर और चकाचौंध भरी फिल्मी दुनिया की ओर खींचते चले जाते हैं। क्रिकेटर्स को आपने मैदान पर चौके-छक्कों की बारिश करते तो विकेट लेते बहुत बार देखा होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई खिलाड़ियों ने फिल्मों में भी काम किया है। जी हां सचिन तेंदुलकर से लेकर कपिल देव तक फिल्मी पर्दे पर दिख चुके हैं। हालांकि कई एेसे खिलाड़ी भी हैं, जिनका फिल्मों में कैमियो रोल था, इसलिए फैन्स ने उन पर ज्यादा गौर नहीं किया। हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने एक्टिंग में भी जलवा दिखाया है।

  • Advertisementयुवराज सिंह: 2007 के टी20 विश्व कप में युवराज का जलवा तो हर किसी ने देखा है, लेकिन बहुत कम लोग यह बात जानते हैं कि पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह के बेटे युवराज कैमरे के पीछे भी नजर आ चुके हैं। अपने पिता के साथ युवराज ने कई पंजाबी फिल्मों में एक्टिंग की है। एक फिल्म जिसमें उन्होंने एक्टिंग की है, उसका नाम है मेहंदी शगना दी।

डेल स्टेन: अपनी आग उगलती गेंदों से बड़े-बड़े गेंदबाजों को खौफजदा करने वाले डेल स्टेन फिलहाल चोट से जूझ रहे हैं और भारत के खिलाफ अगले साल जनवरी से होने वाली सीरीज में वापसी करेंगे। उन्होंने कुछ साल पहले हॉलीवुड में मशहूर एक्टर एडम सैंडलर के साथ ब्लेंडेड मूवी में काम किया था।

  • Advertisementदिनेश मोंगिया: एक समय भारतीय टीम का हिस्सा रहे दिनेश मोंगिया ने फिल्म कबाब में हड्डी में एक्टिंग की थी। हालांकि फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी। मोंगिया साल 2002 में जिम्बॉब्वे के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में 159 रनों की पारी खेलकर लाइम लाइट में आ गए थे। वह 2003 वर्ल्ड कप का हिस्सा भी थे, जिसके फाइनल में भारत हार गया था।

Advertisementहरभजन सिंह: टीम इंडिया के टर्बनेटर भज्जी मस्तमौला खिलाड़ी माने जाते हैं। बहुत कम लोग जानते होंगे कि भज्जी ने एक पंजाबी मूवी भा जी इन प्रॉब्लम में एक्टिंग की थी, जिसे एक्टर अक्षय कुमार ने प्रोड्यूस किया था। इस फिल्म में उनका कैमियो रोल था। इसके अलावा फिल्म ”मुझसे शादी करोगी” में भी वह जवागल श्रीनाथ, इरफान पठान, आशीष नेहरा, मोहम्मद कैफ के साथ छोटी सी भूमिका में नजर आए थे।

Advertisementमहेंद्र सिंह धोनी: भारत के सबसे सफल कप्तान एमएस धोनी ने आईसीसी के तीनों टूर्नामेंट्स में भारत को जीत दिलाई है। यूं तो धोनी ने कई विज्ञापनों में काम किया है, लेकिन शायद ही लोगों को मालूम को कि धोनी एक फिल्म का हिस्सा भी रह चुके हैं। इस फिल्म का नाम था हूक या क्रूक, जिसे डेविड धवन ने निर्देशित किया था। जॉन इब्राहिम के अलावा केके मेनन और जेनेलिया डिसूजा भी फिल्म का हिस्सा थे। यह एक क्रिकेटर की जिंदगी पर आधारित फिल्म थी। लेकिन अज्ञात कारणों से यह रिलीज नहीं हो सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *