ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले इस आदमी के सामने तो पुलिस ने भी हाथ जोड़ लिए

आप लोगों ने पुलिस वालों को ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के नाम पर चालान काटते देखा होगा, उन्हें धमकाते देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी पुलिस वाले को ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले व्यक्ति के सामने हाथ जोड़े देखा है? जाहिर है आपने कभी किसी पुलिस वाले को ऐसा करते हुए नहीं देखा होगा, लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि आंध्र प्रदेश में एक पुलिस वाले को ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले एक व्यक्ति के सामने हाथ जोड़ना पड़ गया।

एक बाइक सवार व्यक्ति के सामने हाथ जोड़कर खड़े हुए इंस्पेक्टर की फोटो इस वक्त काफी वायरल हो रही है। यह फोटो आंध्र प्रदेश के अनंतपुर की है, जहां एक पुलिस वाले ने उस व्यक्ति के सामने हाथ जोड़ लिए जो एक ही बाइक में अपने परिवार के चार अन्य सदस्यों को बैठा कर कहीं जा रहा था। उस बाइक में चालक के अलावा दो बच्चे और दो महिलाएं भी बैठी थीं। दोनों बच्चे पेट्रोल टैंक के ऊपर बैठे थे।

आपको बता दें कि जो पुलिस वाला हाथ जोड़े खड़ा है वह अनंतपुर के मडकासिरा सर्किल के इंस्पेक्टर बी शुभ कुमार हैं और उन्हें ऐसा उस वक्त करना पड़ गया जब उन्होंने के. हनुमानथारायुदू नाम के व्यक्ति को चार अन्य लोगों को बैठा कर बाइक चलाते देखा। शुभ कुमार ने बताया, ‘मैं रोड सेफ्टी अवेयरनेस पर आयोजित एक प्रोग्राम को अटेंड करके लौट रहा था, जहां यह व्यक्ति भी मौजूद था। मैं उस वक्त एकदम सन्न रह गया जब मैंने उस आदमी को चार अन्य लोगों को बैठा कर बाइक चलाते हुए देखा। ऐसा देखने के बाद मैं सिर्फ उस व्यक्ति के सामने हाथ ही जोड़ सका। मैं खुद को बहुत ही असहाय महसूस कर रहा था।’

शुभ कुमार ने कहा, ‘मैंने उस व्यक्ति से कहा कि उसे अपने परिवार की और अपनी सुरक्षा के बारे में सोचना चाहिए। जो बच्चे पेट्रोल टैंक के ऊपर बैठे थे उनके पैर बाइक के हैंडल में फंसे हुए थे, ऐसे में कोई भी अप्रिय घटना घट सकती थी। मैंने जब उस व्यक्ति से इस बारे में बात की तब वह अपने आप में ही कुछ बुदबुदाने लग गया।’ इंस्पेक्टर शुभ कुमार ने बताया कि बाइक सवार उस व्यक्ति ने पहले भी कई बार ट्रैफिक नियम तोड़े हैं, उसे कई बार चेतावनी भी दी जा चुकी है, लेकिन कई बार धमकाने और चेताने के बाद भी उसने कभी हेलमेट पहनना जरूरी नहीं समझा और ना ही उसके साथ बैठे लोगों में से किसी ने हेलमेट पहना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *