केजरीवाल की कार चोरी: आप नेता ने किया महंगे गिफ्ट देने का ऐलान, सीसीटीवी फुटेज में दिखी कहां है कार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय से उनकी वेगनआर कार हाल ही में चोरी हो गई जिसके बाद उन्होंने लेफ्टिनेंट जनरल अनिल बैजल को पत्र लिखकर दिल्ली में कानून व्यवस्था में सुधार हेतु विचार करने की बात कही। वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के एक नेता ने ऐलान किया है कि जो भी केजरीवाल की चोरी की गई कार का पता लगाएगा उसे महंगे से महंगा गिफ्ट इनाम के तौर पर दिया जाएगा। आप के पदाधिकारी नवीन जयहिन्द ने ऐलान किया है कि जो भी चोरी हुई कार की जानकारी देगा उसे दस हजार रुपए से अधिक का गिफ्ट उपहार के तौर पर दिया जाएगा। केजरीवाल ने यह कार नवीन को दी थी जिसके बाद तीन महीनों तक उन्होंने इस कार को चलाया था।

इस मामले पर बात करते हुए नवीन ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक अमूल्य गाड़ी थी। मैंने फैसला किया है जो भी इसके बारे में सूचना देगा मैं उसे इनाम दूंगा। इतना ही नहीं अगर कोई पुलिसवाला भी इस गाड़ी को ढूंढ कर लाता है तो मैं उसे भी इनाम दूंगा। बता दें कि केजरीवाल की गाड़ी दिल्ली सचिवालय के गेट नं. 3 के पास पार्क थी जो कि गुरुवार को अचानक गायब हो गई। केजरीवाल जब दूसरी बार मुख्यमंत्री बने थे जब से वे इस गाड़ी को नहीं चला रहे हैं और इस गाड़ी का इस्तेमाल आप की मीडिया कन्वेनर वंदना कुमारी इस्तेमाल कर रही थीं। यह गाड़ी अरविंद केजरीवाल को पार्टी के समर्थगक कुंदन शर्मा नाम के व्यक्ति ने गिफ्ट की थी।

मामले की जांच के दौरान पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज हाथ लगा है जिसमें शुक्रवार की दोपहर 2 बजे केजरीवाल की चोरी की गई गाड़ी डीएनडी टोल प्लाजा से गुजरते हुए दिखाई दे रही है। इस पर बात करते हुए सेंट्रल डीसीपी एमएस रंधावा ने कहा कि कई महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगीं है। एंटी-ऑटो थेफ्ट स्क्वॉड सचिवालय के बाहर और इलाके में लगे अन्य सीसीटीवी की भी जांच कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक इलाके में लगे एक सीसीटीवी में सफेद टी-शर्ट पहने 40 वर्षीय एक व्यक्ति गाड़ी में बैठता हुआ दिखाई देता है और थोड़ी देर के बाद वह गाड़ी को लेकर वहां से चंपत हो जाता है। थोड़ी देर बाद इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन का सीसीटीवी फुटेज हाथ पुलिस के हाथ लगा जिसमें केरजरीवाल की गाड़ी मेट्रो स्टेशन को पार करते हुए देखी गई। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक पुलिस दिल्ली और यूपी के कई इलाकों में आरोपी की तलाश कर रही हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *