अब हवा में उड़ने वाली मोटरसाइकिलों से गश्त करेगी दुबई पुलिस

दुबई पुलिस अब बहुत ही जल्द हवा में गश्त करते हुए दिखाई देगी। फरारी और लेम्बोर्गिनी गाड़ियां अपराध से लड़ने के लिए पुरानी हो चुकी हैं इसलिए दुबई पुलिस ने एक नई हावरबाइक को लॉन्च किया है जिसे लेकर आशा जताई जा रही है कि यह एक बड़े तकनीकी गश्त बेड़े का हिस्सा बन सकती है। (Photo Source: Twitter)

  • इस हावरबाइक का कॉन्सेप्ट रूसी कंपनी हावरसर्फ द्वारा विकसित किया गया है, जिसका अनावरण दुबई के गीटेक्स टेक्नॉलोजी वीक में किया गया था। (Photo Source: Twitter)
  • Advertisementहवा में दौड़ने वाली इस बाइक के निर्माताओं का कहना है कि इस पर अत्यंत स्थिती वाले धूल और गर्मी के कई टेस्ट किए गए हैं जिनमें यह पास हो चुकी है। यह दुबई पुलिस के लिए विशेष संस्करण है। इस बाइक को चलाने वाले अफसरों के लिए अलग प्रकार की पुलिस यूनिफॉर्म दी जाएगी। (Photo Source: Twitter)

Advertisement

यह बाइक जमीन से आसमान की तरफ 16 फीट तक उड़ने में सक्षम है। इसका सबसे ज्यादा फायदा पुलिस को भारी ट्रैफिक से निकलने और आपातकालीन स्थिती में मिलेगा। यह बाइक 300 किलोग्राम वजन उठा सकती है। यह पायलट के साथ 25 मिनट तक 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ सकती है। 

 

  • Advertisementऐसा नहीं है कि यह बाइक केवल पायलट के साथ उड़ सकती है। इस बाइक को बिना पायलट के भी उड़ाया जा सकता है। बिना पायलट के यह बाइक 6 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। (Photo Source: Twitter)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *