एमएस धोनी को बाहर करवा दिनेश कार्तिक को टीम में लाना चाहता है यह पूर्व क्रिकेटर

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सफलतम कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर पूर्व क्रिकेटर्स सवाल उठाने लगे हैं। भारत को टी-20, वनडे वर्ल्‍ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जिताने वाले धोनी पिछले कुछ महीनों से अपने सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म से दूर हैं। अब भारत के पूर्व ऑलराउंडर अजीत अगारकर ने धोनी की जगह दिनेश कार्तिक को टीम में खिलाने की बात की है। अगारकर चाहते थे कि विराट कोहली ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में तीसरे टी20 मैच में धोनी की जगह कार्तिक को मौका दें। हालांकि बारिश के बाद गीली आउटफील्‍ड के चलते मैच रद्द हो गया और अगारकर की बात अधूरी ही रह गई। अगारकर को विश्‍वास है कि दिनेश कार्तिक अच्‍छी फॉर्म में चल रहे हैं और गेंद को ठीक से हिट कर रहे हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में, अगारकर ने कहा कि कार्तिक के भीतर पहली गेंद से ही बड़े शॉट खेलने की क्षमता है और उन्‍हें टीम में शामिल किया जाना चाहिए। हालांकि अगारकर ने यह भी कहा कि उन्‍हें लगता है कि विराट कोहली धोनी को बाहर नहीं करेंगे।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच उप्पल के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला तीसरी टी-20 मैच बिना एक गेंद फेंके रद्द हो गया। इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई। रांची में खेला गया पहला मैच भारत ने जीता था जबकि गुवाहाटी में खेले गए दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया ने जीत हासिल करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी। शुक्रवार को खेला जाने वाला तीसरा मैच निर्णायक बन गया था, लेकिन बारिश ने सीरीज को बराबरी पर ही रोक दिया।

भारी बारिश के कारण मैदान गीला था। मैदान उस स्थिति में नहीं था जिस पर मैच खेला जा सके। अंपायरों ने दो बार मैदान का जायजा लिया लेकिन मैदान की स्थिति को ठीक नहीं पाया और अंतत: मैच रद्द करने का फैसला लिया गया। इस मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और टॉस भी नहीं हो सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *