हाथ में थी न्यूक्लियर मिसाइल की चाभी, पनडुब्बी में सेक्स पर छिन गया अधिकारी का ओहदा

न्यूक्लियर मिसाइल की देख-रेख करने वाले नेवी के कप्तान के ऊपर अपनी जूनियर ऑफिसर के साथ अफेयर का आरोप लगाया गया है। कप्तान की ड्यूटी पनडुब्बी (सबमरीन) एचएमएस(HMS) पर लगाई गई थी तभी उनका अफेयर अपनी जूनियर ऑफिसर के साथ हो गया। जिसके बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। हालांकि सीनियर ऑफिसर्स अभी इस बात की जांच-पड़ताल कर रहे हैं। बता दें कि नेवी में इस तरह के रिश्तों की अनुमति नहीं है। अगर कोई ऐसा करता हुआ पाया जाता है तो उसे सजा दी जाती है। लेकिन यहां कप्तान के साथ काम करने वाली उसकी जूनियर अधिकारी को सस्पेंड नहीं किया गया है। कप्तान स्कॉटलैंड के हेलेन्सबर्ग के रहने वाले हैं और ब्रिटिश नेवी सेना कमांडर के रूप में काम कर रहे थे। वह दिसंबर 2015 से लेकर फरवरी 2017 तक न्यूक्लियर मिसाइल एचएमएस(HMS)के कमांडर थे।

इस दौरान उन पर ये आरोप लगाया कि उनका अफेयर उनकी जूनियर ऑफिसर के साथ हो गया था। नेवी के 113 सालों के इतिहास में ऐसा चौथा केस सामने आया है। इससे पहले भी 3 महिलाओं पर उनके साथी ऑफिसर के साथ अफेयर का आरोप लगाया जा चुका है।

उन सभी महिलाओं को सस्पेंड किया जा चुका है। रॉयल नेवी के मुताबिक पनडुब्बी पर ड्रिंक्स, ड्रग्स और सेक्स जैसे कार्यों का करना गलत है और ऐसा करने वालों को तुरंत सस्पेंड किया जाता है। अधिकारियों ने कहा कि हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि जांच चल रही है, लेकिन इस चरण में आगे टिप्पणी करना अभी अनुचित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *