आखिर क्यों शादी से पहले ही माधुरी दीक्षित से डायरेक्टर ने साइन करा लिए थे ‘नो प्रेग्नेंसी क्लॉज

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की लव स्टोरी से हम सब अच्छी तरह वाकिफ हैं। एक समय था जब माधुरी दीक्षित संजय दत्त के साथ रिलेशनशिप में थीं। ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि संजय दत्त जल्द ही माधुरी से शादी करने वाले हैं। उसी दौरान डायरेक्टर सुभाष घई ने संजय दत्त को लेकर ‘खलनायक’ फिल्म बनाने की घोषणा कर दी। संजय दत्त ने सुभाष घई को फिल्म की एक्ट्रेस के लिए माधुरी दीक्षित की सिफारिश की। सुभाष घई मान गए और माधुरी को ‘खलनायक’ की हीरोइन बनने का मौका मिल गया। लेकिन इस रोल को पाने के लिए माधुरी दीक्षित को ‘नो प्रेग्नंसी’ क्लॉज साइन करना पड़ा। दरअसल, संजय और माधुरी दीक्षित के बीच जिस तरह की नजदीकियां देखने को मिल रही थीं उससे डायरेक्टर को यह डर सता रहा था कि कहीं फिल्म के बीच में ही माधुरी संजय से शादी ना कर लें या फिर प्रेग्नेंट ना हो जाये।

यही वजह थी कि सुभाष घई भी अपनी फिल्म के साथ किस भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते थे। माधुरी दीक्षित की रिलीज होने वाली लगभग हर फिल्म हिट हो रही थी। ऐसे में कोई भी डायरेक्टर उन्हें अपनी फिल्म में लेने से इनकार नहीं कर सकता था। सुभाष घई भी चाहते थे कि माधुरी उनकी फिल्म में काम करें लेकिन उनकी बातों को ध्यान में रखकर।

वहीं संजय दत्त की पत्नी उन दिनों विदेश में थीं ऐसे में संजय दत्त और माधुरी ज्यादातर वक्त साथ बिताते और घंटों साथ रहते। सुभाष घई ने अपने कॉन्ट्रेक्ट में साफ-साफ लिखा था कि अगर फिल्म के दौरान माधुरी शादी करती हैं या प्रेग्नेंट होती हैं तो उन्हें जुर्माने के तौर पर भारी रकम चुकानी पड़ सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *