Jio Phone की प्री बुकिंग शुरू, Video में जानें Pre book करने का तरीका

रिलायंस जियो 4जी फीचर फोन की प्री बुकिंग शुरू हो गई है। अगर आप भी रिलायंस जियो के इस फ्री फीचर फोन को लेना चाहते हैं तो आइये जानते हैं कि इसको कैसे और कहां प्री बुक किया जा सकता है।

ऐसे करें Jio Phone प्री बुक- इसको ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से बुक किया जा सकता है। फोन ऑनलाइन बुक करने के लिए Jio.com और MyJio का इस्तेमाल किया जा सकता है। सबसे पहले जानते हैं इसे MyJio से बुक करने का तरीका।

MyJio पर प्री बुकिंग- इसके लिए सबसे पहले अपने 4जी फोन में MyJio ऐप डाउनलोड करें। फोन बुक करने के लिए ऐप पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने नीचे तस्वीर में दिखाई गई स्क्रीन खुलेगी।

इसमें आपको प्रीबुक नाऊ का ऑप्शन दिखेका जिस पर आपको क्लिक करना है। प्रीबुक क्लिक करने के बाद एक नई स्क्रीन खुलेगी जिसमें आपको अपना चालू मोबाइल नंबर और डिलिवरी पिन भरना होगा। डीटेल्स देने के बाद प्रोसीड पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने पेमेंट के कई ऑप्शन मिलेंगे जिन्हें आप अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकते हैं। पेमेंट के बाद आपके फोन की प्री-बुकिंग पूरी हो जाएगी। स्क्रीन पर कन्फर्मेशन का मैसेज दिखाई देगा। बुकिंग कन्फर्म होने का यह मैसेज आपको एसएमएस के जरिए भी फोन पर मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *